HEADLINES


More

सियासत में हमेशा गठबंधन की संभावनाएं - दुष्यंत चौटाला

Posted by : pramod goyal on : Friday 15 March 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 चंडीगढ़: 

हरियाणा (Haryana Government) में 12 मार्च को कुछ घंटे के अंदर सरकार की तस्वीर बदल गई. सुबह भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन टूटा. इसके कुछ देर बाद मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. सीएम के इस्तीफे के बाद पूरी कैबिनेट का भी इस्तीफा हो गया. ऐसे में न चाहते हुए भी JJP चीफ दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) को डिप्टी सीएम की कुर्सी गंवानी पड़ी. फिर नए सीएम नायब सिंह सैनी और 5 कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण भी हो गया. अब दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी के साथ गठबंधन टूटने पर सफाई दी है. चौटाला इस दौरान बीजेपी के खिलाफ कुछ भी बोलने से बचते रहे. उन्होंने 9 साल सीएम रहे मनोहर लाल खट्टर की तारीफ भी की.

JJP चीफ दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गठबंधन टूटने को लेकर सफाई दी. इसके साथ ही उन्होंने आगे की रणनीति से जुड़े सवालों का जवाब भी दिया. गठबंधन के अचानक टूटने पर दुष्यंत चौटाला ने कहा, "गठबंधन सहयोगियों के बीच एक साल तक मुद्दे उठते रहे, लेकिन हमने इसे कभी मीडिया तक नहीं आने दिया. पिछले एक साल से हम गठबंधन में असहज थे."

दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी के साथ भविष्य में गठबंधन से इनकार नहीं किया है. उन्होंने कहा, "राजनीति में गठबंधन की संभावनाएं हमेशा रहती हैं. ये बात कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से भी पूछनी चाहिए. दोनों ने हरियाणा में तो हाथ मिला लिया, लेकिन पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं."


No comments :

Leave a Reply