HEADLINES


More

आईएमए फरीदाबाद ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किया महिला डॉक्टरों को सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Saturday 9 March 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस खास मौके पर आईएमए फरीदाबाद ने  शहर की महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों को सम्मानित किया।  कार्यक्रम का आयोजन नीलम बाटा रोड स्थित होटल मिलिनियम में किया गया।  

इस मौके पर शहर के कई गणमान्य डॉक्टर्स का पहुँचने पर आईएमए फरीदाबाद के प्रेसिडेंट डॉ दिनेश गुप्ता ने स्वागत किया। वहीँ इस कार्यक्रम में शहर की महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों को शॉल ओढ़ाकर वह मेमेंटो द्वारा सम्मानित किया गया।   कार्यक्रम

में आईएमए फरीदाबाद  प्रेसिडेंट डॉ दिनेश गुप्ता ने कहा की आज के इस कार्यक्रम में 17 महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों को सम्मानित किया गया है।  उन्होंने अपने संबोधन में कहा की  महिला चाहे कोई भी वो अपने आप में हर लेवल पर सक्षम है, उसे किसी के सहारे की जरूरत नहीं है। ऐसे में महिलाओं को उनके द्वारा दिए जा रहे योगदान को सराहने के लिए हर साल 8 मार्च को इंटरनेशनल विमेंस डे मनाया जाता है। वैसे भी महिलाओं के लिए खास दिन रोज ही है लेकिन विश्व स्तर पर आज का दिन बहुत ही खास है  प्रेसिडेंट डॉ दिनेश गुप्ता ने कहा कि परिवार, काम और स्वास्थ्य  मुद्दों के बीच संतुलन बनाने के दबाव महिला डॉक्टर्स के ऊपर  सबसे ज्यादा रहता है लेकिन वह हर चुनौती को स्वीकार करते हुए अपना फ़र्ज़ निभाती है। उन्होंने कहा कि आईएमए इकलौती बॉडी है, जो मार्डन साइंस का प्रतिनिधित्व करती है और डॉक्टरों की गरिमा व सम्मान बढ़ाने के लिए कार्य करती है। इस मौके पर डॉ मिनी अरोड़ा, डॉ माला अरोड़ा, डॉ रेखा हांडा ,  डॉ शीला सचदेवा, डॉ भानुमती शर्मा,  डॉ मधु नंदा, डॉ अनीता कांत ,डॉ अरुण कुंडू,डॉ वरुणा , डॉ महिंद्र आहूजा,  डॉ आशा चक्रवती, डॉ मीनाक्षी घाई, डॉ वंदना बब्बर, डॉ सत्यवती गोयल , डॉ राज रानी को सम्मानित किया गया ।  इसके अलावा कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए डॉ  दीपा गुप्ता, डॉ रीटा डूडेजा, डॉ कामना बख्शी, डॉ मनीषा गुप्ता,  डॉ अनिल डूडेजा, डॉ नरेश जिंदल आदि डाक्टर उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply