HEADLINES


More

जे सी बोस विश्वविद्यालय ने लगवाया निशुल्क मेडिकल कैंप

Posted by : pramod goyal on : Thursday 7 March 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 7 मार्च - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के संचार एवम् मीडिया तकनीकी विभाग के सोशल वर्क के विद्यार्थियों का सात दिवसीय ग्रामीण शिक्षा शिविर एक मार्च से जाड़सैतली ग्राम


में चल रहा है। इस शिविर में प्रतिदिन विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन कर विद्यार्थियों में कौशल विकास को सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी क्रम में 5 मार्च 2024 को डा सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र, फरीदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में नि:शुल्क स्वास्थय शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में ब्लड प्रेशर, शुगर, मोतियाबिंद की निशुल्क जांच की गई तथा कैंसर के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया गया। इस शिविर का लाभ उठाते हुए ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया। शिविर में लगभग 100 ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया जिनमें से 75 ग्रामीणों की विविध प्रकार की जांचे की गई।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद के श्री राजकुमार अग्रवाल जी ने विभाग की सराहना करते हुए इसी प्रकार सामाजिक कार्यों को आयोजित करते रहने की बात कही। संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ पवन सिंह जी ने विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया तथा डॉक्टर सूरज प्रकाश आरोग्य केंद्र फरीदाबाद को धन्यवाद ज्ञापित किया।  जे सी बॉस विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ सुशील कुमार तोमर जी ने विभाग की सराहना करते हुए विद्यार्थियों के मनोबल को बढ़ाया। अवसर पर झाड़सैतली ग्राम से श्री बलजीत डागर, शेर सिंह जी, टेकचंद जी, श्री मूलचंद डगर तथा जे सी बोस विश्वविद्यालय से डॉ के एम ताबिश उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply