HEADLINES


More

BJD से फिलहाल बातचीत टलने के बीच अब बीजेपी ओडिशा से अकेले लड़ने की तैयारी में

Posted by : pramod goyal on : Saturday 9 March 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 नई दिल्ली: 

ओडिशा में बीजू जनता दल (BJD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गठबंधन को लेकर चल रही  बातचीत फिलहाल टाल दी गई है. ऐसे में अब अटकलें लगाई जा रही हैं BJP आगामी लोकसभा और उसके बाद विधानसभा चुनाव में ओडिशा से बगैर किसी गठबंधन के लड़ेगी. दिल्ली में BJD और BJP के बीच गठबंधन को लेकर चल रही बातचीत, दो अहम सीट भुवनेश्वर और पुरी की वजह से नहीं बन पाई. 

शुक्रवार शाम को भुवनेश्वर लौटने पर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ, ओडिशा में सभी 147 विधानसभा और 21 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा द्वारा उम्मीदवार खड़े करने की संभावना का संकेत दिया. सामल ने कहा कि दिल्ली में चर्चा पूरी तरह से आगामी चुनावों की तैयारियों पर केंद्रित थी, जिसमें गठबंधन या सीट-बंटवारे की व्यवस्था का कोई उल्लेख नहीं था.


 फिलहाल राज्य में किसी के साथ कोई गठबंधन की बात नहीं है. हम चुनाव में अकेले ही लड़ेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हम राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियों पर केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा करने के लिए दिल्ली गए थे. बैठक के दौरान किसी भी पार्टी से गठबंधन या सीट बंटवारे पर कोई बातचीत नहीं हुई. भाजपा दोनों चुनाव अपने बल पर लड़ेगी. 

No comments :

Leave a Reply