HEADLINES


More

सस्ता सोना दिलाने के नाम पर दुकान दार से 30.80 लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी पति -पत्नी गिरफ्तार, 24 लाख रुपये बरामद

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 20 March 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:-20मार्च, पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी दीपक की टीम ने आरोपी पति द्वारा की गई धोखाधड़ी के पैसे से गोल्ड, लैपटॉप, आईपैड व अन्य घरेलू सामान खरीदने वाली पत्नी  को भी गिरफ्तार किया गया है।


बता दे कि आरोपी ने ठगी के पैसे से खरीदे गए लैपटॉप, दो आई फोन ,एक आईपैड, सोने के जेवरात (सोने के 2 कढ़े,2 चेन,1 मंगल सूत्र,1 हार, एक जोडी झुमका,1 जोडी बाली, 1 जोडी टॉप्स),5,00,000 रूपये नकद 1,30,000 आरोपी के खाता में हैं जिनको फ्रिज करवाया गया। आरोपी को मुकदमें में पूछताछ के लिए 6 दिन के पुलिस रिमांड पर तथा आरोपी महिला को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर बरामदगी की है। 


 गिरफ्तार आरोपीया सुमन पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी राम सिंह (52) की पत्नी है। आरोपी राजस्थान करौली का रहने वाला है। आरोप राम सिह ने आर्मी ऑफिसर बनकर फरीदाबाद के सेक्टर-88 में किरयाणा के दुकानदार को कम पैसे में सस्ता सोना दिलाने के नाम पर 30.80 लाख रुपए की धोखाधडी की वारदात को अनजाम दिया था। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित दुकानदार ने शिकायत में बताया था कि आरोपी ने बताया था कि वह रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर है और उसने दुकानदार को बहुत भरोसा दिलाने के लिए अपना आर्मी का कार्ड भी दिखाया था , आरोपी ने बताया की उसका साला कस्टम ऑफिसर है और वह ₹35,000 प्रति तोले के हिसाब से सस्ते दामों पर सोना दिला सकता है। दुकानदार लालच में आ गया था। दुकानदार ने अपनी सेविंग में रिश्तेदारों से पैसे लेकर सस्ता सोना लेने के लिए आरोपी को दे दिए। आरोपी पैसे लेकर फरार हो गया, थाना बीपीटीपी में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। महिला आरोपी के पति को भोपाल से गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। आरोपी से वारदात में प्रयोग इनोवा गाड़ी तथा 1.50 लाख रुपए बरामद किए गए थे। आरोपी महिला को धोखाधडी के संबंध में सब कुछ जानकारी थी। महिला आरोपी को अपराध शाखा टीम ने कोटा राजस्थान से गिरफ्तार किया है। मुकदमें में पूछताछ के लिए महिला को अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। दोनों आरोपी पति पत्नी को पूछताछ व रिकवरी के बाद  अदालत में पेश कर जेल भेजा गया। 


No comments :

Leave a Reply