HEADLINES


More

कृष्णपाल गुर्जर ने गांव- टिकावली और पलवली में संकरी पुलिया की जगह नए 2-लेन पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 12 March 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 12 मार्च। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार की ओर से गरीबों के लिए जितनी अधिक योजनाएं बनेंगीसमाज उतना ही सुखी होगा। सरकार गरीबों और वंचितों के विकास के लिए प्रयत्नशील है। भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आज मंगलवार को गांव टिकावली और पलवली में संकरी पुलिया की जगह नए 2-लेन पुल के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शिलान्यास किया। जिसकी अनुमानित लागत 476.03 लाख रुपए और 336.81 लाख रुपए है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मवई एस्केप चैनल/फरीदाबाद ड्रेन के KM 3.205, गांव- पलवली में बने पुरानेतंग व संकरे पुल जिस पर लोगों के आने जाने में असुविधा होती है। हरियाणा सरकार से इस पर 2-लेन पुल को मंजूर करवाया है।  इस पुल को बनाने की अवधि छह माह होगी तथा इस पुल का निर्माण कार्य उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही बुढ़िया नाला के RD 30000, गांव   टिकावली में बने पुरानेतंग व संकरी पुलिया जिस पर लोगों के आने जाने में असुविधा होती है। हरियाणा सरकार से इस संकरी पुलिया की जगह नए  2-लेन पुल को मंजूर करवाया है। इस पुल को बनाने की अवधि छह माह होगी तथा इस पुल का निर्माण कार्य हरियाणा सिंचाई विभाग द्वारा किया जायेगा। इस पुल के निर्माण से टिकावलीबादशाहपुरशेरपुर-ढाढरकिडावलीददसिया और रिवाजपुर आदि गावो के लोगों का आना-जाना सुगम व सरल होगा।

उन्होंने कहाकि फरीदाबाद की जनता को बिजलीपक्की सड़कसिवरेजमीठे पानी की सप्लाई और इंटर लाकिगं टाइलों से बनाई गई गलियां सहित तमाम मूलभूत विकास कार्यों की सौगात पिछले 10 सालों में मिली हैं। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में केंद्र व प्रदेश सरकार ने विकास कार्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। गत 10 वर्षों में केंद्र व प्रदेश की सरकार ने समाज के वंचित लोगों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अन्त्योदय के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में कार्य कर रही है।

इस अवसर पर एसडीओ ब्रिज कुमारजेई जय प्रकाशजेई कमला शंकर सहित गांव टिकावली और पलवली के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply