HEADLINES


More

बिजली समस्या का गुणवत्ता पूर्वक समाधान हो : पीसी मीणा

Posted by : pramod goyal on : Thursday 22 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 22 फरवरी। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने गुरुग्राम के डीएचबीवीएन कार्यालय में फरीदाबाद ऑपरेशन सर्कल की ओआरसी बैठक ली।

उन्होंने सब डिविजनडिविजन और सर्कल स्तर पर प्रगति की स्थिति का जायजा लिया। इसमें उपमंडल स्तर पर सभी बिंदुओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों की प्रगति का आंकलन किया। इस बैठक में बिजली निगम के पैरामीटर के अनुसार किए जा रहे सभी कार्यों का विवरण दिया गया।

प्रबंध निदेशक ने बिजली से संबंधित शिकायतों एवं समस्याओं का गुणवत्ता पूर्वक समाधान करने तथा उनकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए उनके संतुष्टीकरण के निर्देश दिए। उन्होंने परिचालन मापदंडों की समीक्षा के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए वे उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने और निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकतम प्रयास करेंअन्यथा वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।

प्रबंध निदेशक ने मौजूदा वित्त वर्ष में डीएचबीवीएन के लाइन लॉसवितरण सहित एटीएंडसी लॉसकनेक्ट और डिस्कनेक्ट कनेक्शन की राशि वसूली एवं संग्रहण क्षमता आदि की समीक्षा करते आरडीएस फीडर तथा लॉस में चल रहे फीडर पर चोरी का पता लगाने की स्थिति का भी जायजा लिया तथा इसमें सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी उपमंडलमंडल और सर्कल स्तर पर स्थिति में और बेहतर करने के आदेश दिए।

बैठक की प्रगति रिपोर्ट के अनुसार ऑपरेशन फरीदाबाद एसईकार्यकारी अभियंता ओल्ड फरीदाबादबल्लभगढ़उपमंडल अधिकारी पालीसिटी 3 बल्लभगढ़खेड़ी कलां के कार्यों पर अप्रसन्नता जाहिर की गई। खराब प्रदर्शन के उपमंडल अधिकारी सेक्टर 21 को निलंबित कर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश दिए। कार्यकारी अभियंता ग्रेटर फरीदाबादउपमंडल अधिकारी मथुरा रोडनंबर 4 एवं सेक्टर 55, बदरौला को चार्जशीट किया गया।

बैठक में डीएचबीवीएन के निदेशक सुरेश कुमार बंसलचीफ इंजीनियर विनीता सिंहवी के अग्रवालएसई सीबीओ कृष्ण स्वरूपएसई कमर्शियल व मॉनिटरिंग एसके सिंहएसई एमएंडपी जयदीप फोगाटएसई फरीदाबाद नरेश कक्कड़,

कार्यकारी अभियंता विजिलेंस गौरव चौधरीमॉनिटरिंग प्रदीप ढुललेखा अधिकारी पवन शर्मा सहित फरीदाबाद सर्कल के सभी कार्यकारी अभियंता एवं उपमंडल अधिकारी आदि उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply