HEADLINES


More

भारत बंद के दौरान पुलिस सतर्कता के परिणामस्वरूप फरीदाबाद में कायम रही शांति

Posted by : pramod goyal on : Friday 16 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* संयुक्त किसान मोर्चा व केंद्रीय ट्रेड यूनियन के भारत बंद को लेकर किसानों के द्वारा किए गए आव्हान के दौरान फरीदाबाद पुलिस की सतर्कता और चौकसी के चलते फरी


दाबाद का माहौल शांतिपूर्ण रहा। पुलिस की विभिन्न संगठनों के साथ कोआर्डिनेशन मीटिंग के चलते सभी का सहयोग सकारात्मक रहा, नतीजन शहर वासियों को नही उठानी पड़ी कोई परेशानी।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम रही। आज फरीदाबाद के विभिन्न एरिया में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा जिन्होंने बहुत अच्छे से अपने कर्तव्यों का निर्वाहन किया। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने संयुक्त किसान मोर्चा व केंद्रीय ट्रेड यूनियन के भारत बंद को लेकर किसानों के द्वारा किए गए आव्हान के दौरान असामाजिक तत्वों पर सतर्कता से निगरानी रखने की दिशा निर्देश दिए थे। किसी भी प्रकार से शहर में शांति व्यवस्था को भंग करने वाले के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई थी। भारत बंद के चलते शहर में कानून तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा सामान्य नाकों के इलावा भीड़भाड़ वाले 12 अन्य स्थानों बदरपुर बॉर्डर, सराय ख्वाजा व थाना छांयसा के एरिया में केजीपी, मौजपुर टोल प्लाजा पर पुलिस नाके लगाए गए थे। दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन इत्यादि स्थानों पर पुलिस द्वारा कड़ी नाकेबंदी की गई थी और आने जाने वाले संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही थी जिसके परिणामस्वरूप फरीदाबाद में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई आमजन के सहयोग से शांति व्यवस्था पूरी तरह कायम रही। पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों द्वारा दी जा रही मुस्तैद ड्यूटी के लिए उनकी हौसला अफजाई की, साथ ही नागरिकों की सुरक्षा में इसी तरह अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

No comments :

Leave a Reply