HEADLINES


More

मीडिया रिसर्च पर एक मास्टर क्लास का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 22 February 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 22 फरवरी - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के संचार और मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा मीडिया रिसर्च संकल्पना और प्रभावशीलता विषय पर एक मास्टर क्लास का आयोजन किया। इस क्लास की मुख्य वक्ता एवं विशेषज्ञ प्रोफेसर किरण बाला रही, जो एक प्रसिद्ध शिक्षाविद एवं शोधकर्ता हैं और वर्तमान में गुरुग्राम  स्थित एयीडा स्टोरी प्राइवेट लिमिटेड की सीईओ हैं। मास्टर क्लास में प्रोफेसर बाला ने मीडिया रिसर्च के


विभिन्न पहलुओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने रिसर्च कैसे किया जाता है, रिसर्च को कौन कौन सी बातें प्रभावित करती हैं, वस्तुनिष्ठता का रिसर्च में होना क्यों आवश्यक है। ऐसे कई विषयों पर विद्यार्थियों से विस्तार से बात की. उन्होंने मीडिया रिसर्च  के प्रकार, प्रक्रिया एवं भावनात्मक पहलुओं को भी कई उदाहरणों द्वारा  समझाया। 

इस अवसर पर विभाग अध्यक्ष डॉ.पवन सिंह ने मुख्य वक्ता एवं विशेषज्ञ प्रोफेसर किरण बाला को समृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। डॉ. सिंह ने अपने संबोधन में वर्तमान में मीडिया रिसर्च के वैश्विक परिदृश्य एवं उसमें कैरियर की संभावनाओं के बारे में विद्यार्थियों को बताया एवं कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई देते हुए विद्यार्थियों को प्रेरित भी किया। विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. सोनिया हुडा  ने मास्टर क्लास के संचालन में भाग लेते हुए छात्रों को उत्साहित किया और उन्हें अपनी शोध क्षमता को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित भी किया। मीडिया विद्यार्थी  एवं शिक्षकों के बीच इस मास्टर क्लास द्वारा मीडिया रिसर्च संबंधित अत्यधिक महत्वपूर्ण बातों और अनुभवों को साझा किया गया । विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. तोमर ने विभाग को इस प्रकार के आयोजन हेतु बधाई दी एवं भविष्य में भी रिसर्च आधारित इस प्रकार के कार्यक्रम करवाने के लिए विभाग को प्रोत्साहित किया। 

No comments :

Leave a Reply