HEADLINES


More

सत्ता पक्ष के साथ - साथ विपक्ष के दरवाजे पर जाएंगे कर्मचारी

Posted by : pramod goyal on : Sunday 7 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा के रोहतक में नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रधान नरेश शास्त्री ने कहा है कि पुरानी पेंशन नीति को बहाल करवाने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने से लेकर कौशल रोजगार निगम को भंग करने सहित दूसरी मांगों को सरकार पूरा नहीं कर रही है।

ऐसे में संघ नेता प्रति पक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अभय चौटाला सहित दूसरे नेताओं को मांग पत्र देकर सहयोग मांगेगा, साथ ही सांसद व विधायकों को मांग पत्र देकर कहेंगे कि चुनाव में सहयोग चाहिए तो उनका सहयोग करें। शनिवार को नगर निगम की लाइब्रेरी में हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

यह हैं प्रमुख मांगें
संघ के प्रधान नरेश शास्त्री ने कहा कि सरकार से मांग की थी कि गुरुग्राम नगर निगम के 3480 सफाई कर्मचारियों को बहाल करने, वेतन कटौती सहित केस वापस लेने व अग्निशमन विभाग में 2268 फायर ऑपरेटर के रिक्त पदों पर 1547 कच्चे कर्मचारियों को समायोजित कर नियमित करने, 4298 सफाई कर्मचारियों व 68 सीवरमैन के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर नियमित करने, पुरानी पेंशन नीति बहाल करने की मांग रखी थी।

सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। अब आंदोलन के पहले चरण में सत्ता पक्ष के साथ-


साथ विपक्ष के नेताओं को 9 से 14 जनवरी तक मांग पत्र देंगे। 15 से 21 व 22 से 28 जनवरी तक सांसदों व विधायकों को मांगपत्र देंगे।

इसके बाद 20 से 31 जनवरी तक सर्वकर्मचारी संघ की 4 फरवरी को रोहतक में होने वाली आक्रोश रैली के लिए नगर पालिका, नगर परिषद व नगर निगमों में जनसंपर्क करेंगे। बैठक की अध्यक्षता नरेश शास्त्री व संचालन महासचिव मांगेराम ने किया। मौके पर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान धर्मवीर फौगाट, सर्व कर्मचारी संघ जिला कमेटी रोहतक के प्रधान कर्मवीर सिवाच भी मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply