HEADLINES


More

समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा सरकारी योजनाओं का लाभ : विधायक सीमा त्रिखा

Posted by : pramod goyal on : Saturday 13 January 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 13 जनवरी। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा एक महत्‍वकांक्षी पहल के रूप में उभरी है। इस यात्रा के माध्‍यम से प्रधानमंत्री के समावेशी विकास के दृष्टिकोण और सरकारी योजनाओं का लाभ देश के हर कोने तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज शनिवार को विधायक सीमा त्रिखा ने गांव बड़खलनियर दिल्ली वाली मस्जिद के निकट आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि यात्रा के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में न केवल जागरूक किया जा रहा है बल्कि उन्हें योजनाओं का लाभ भी पहुंचाया जा रहा है। कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित न रहेयह सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा में इस यात्रा की देखरेख वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा विकसित भारत का संकल्प लेकर भारत को एक मजबूतसमृद्ध और सशक्त राष्ट्र बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही हैं। यह संकल्प लोगों को सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से मजबूत बनाने का प्रयास है और सभी नागरिकों को समृद्ध भविष्य की दिशा में एक साथ काम करने के लिए प्रेरित करता है।

हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ :-

विधायक सीमा त्रिखा ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई।

स्टॉलो का किया अवलोकन :

विधायक सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया और स्वयं वहां बैठकर लोगों की समस्याओं को सुना। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।

यह है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य:-

इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारतचिरायु कार्डजन-धन खाताहर घर नल से जलप्रधानमंत्री किसान सम्मान निधिप्रधानमंत्री फसल बीमा योजनाप्रधानमंत्री आवास योजनास्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैंजिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।


No comments :

Leave a Reply