HEADLINES


More

बिजली कर्मियों के सर्व सम्मति हुए चुनाव में धर्मेंद्र रावत प्रधान व जुनैद खान को सचिव चुना गया

Posted by : pramod goyal on : Friday 12 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,12 जनवरी। ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन की सब अर्बन सब यूनिट सेक्टर 58 के कर्मचारियों की शुक्रवार को आम सभा का आयोजन की गया। आम सभा में सर्व सम्मति से संपन्न हुए चुनाव में धर्मेंद्र रावत को प्रधान और जुनैद खान को सचिव चुने गए। यूनियन की बल्लभगढ़ यूनिट के प्रधान रामकेश साहरण व सचिव धर्मेंद्र तेवतिया की देखरेख में संपन्न हुए इन चुनाव में इनके अलावा देवेन्द्र को वरिष्ठ उप प्रधान, बलदेव सिंह को उप प्रधान, सतीश कुमार को


सह सचिव,पवन राणा को कैशियर, सुशील कुमार को प्रेस सचिव और राजकुमार, जयसिंह,नेमचंद व बिज्जी को संगठनकर्ता चुना गया। इस अवसर पर यूनिट कमेटी के पर्यवेक्षक के तौर पर यूनिट  प्रधान रामकेश सारण, सचिव धर्मेंद्र तेवतिया, उप प्रधान नवीन रावत व  सुनील शर्मा मौजूद रहे।


ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन के प्रधान रामकेश साहरण व सचिव धर्मेंद्र तेवतिया ने कर्मचारियों की आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता के नशे में चूर सरकार कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली, कौशल रोजगार निगम भंग कर ठेका कर्मियों को नियमित करने, समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करने, निजीकरण पर रोक लगाने, खाली पदों को भरने, अनियमित व ठेका  कर्मचारियों को पांच हजार रुपए रिस्क अलाउंस देने, एक्स ग्रेसिया रोजगार स्कीम में लगाई गई शर्तों को हटाने, केन्द्र की तर्ज पर हाउस रेंट के स्लैब में बदलाव करने आदि मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके विपरित बिजली अमेंडमेंट बिल 2022 को पास कर वितरण प्रणाली को निजी हाथों में सौंपने के प्रयास किए जा रहे हैं। कर्मचारियों एवं उपभोक्ताओं के विरोध के बावजूद 11 केवी फीडरों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि लंबे आंदोलन के बाद बिजली मंत्री से हुई बातचीत में मानी हुई मांगों को भी लागू नहीं किया जा रहा है। जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी आक्रोश है और वह अब निर्णायक आंदोलन की तैयारी में है।

No comments :

Leave a Reply