HEADLINES


More

पाली गांव में आमजन को नशा के दुष्परिणाम, साइबर फ्रॉड और महिला विरुद्ध अपराध के संबंध में किया जागरुक

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश के तहत पुलिस चौकी पाली प्रभारी की टीम ने आमजन को साइबर महिला व बाल अपराध, सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए नशा तस्करों को पकड़वाने के लिए जागरूक किया है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आमजन को जागरूक करने के लिए पुलिस चौकी पाली की टीम पाली गांव में पहुंची जहां पर उन्होंने आमचा उनको विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक किया जिसमें कुछ निबंध प्रकार हैं।

नशे के दुष्परिणाम-

थाना प्रभारी ने बताया कि नशा समाज की जड़ों को खोखला कर रहा है। युवा पीढ़ी नशे के दलदल में फंसकर किस प्रकार अपने भविष्य को अंधकार में धकेल रही है। किशोरावस्था में नौजवान युवक शौकिया तौर पर नशा करना शुरू करते हैं परंतु धीरे-धीरे उन्हें इसकी लत पड़ जाती है जिसके पश्चात इसे छोड़ पाना उनके लिए बहुत मुश्किल कार्य हो जाता है। नशा इंसान के स्वास्थ्य के ऊपर बहुत बुरा प्रभाव डालता है जिसकी वजह से उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां जकड़ लेती हैं और इंसान को अंदर से खोखला कर देती हैं। अगर आपके आसपास कोई व्यक्ति नशा बेचता है तो तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508 पर देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।


No comments :

Leave a Reply