HEADLINES


More

वंचित लोगों तक सरकारी योजनाएं पहुंचने का बड़ा माध्यम बनी विकसित भारत संकल्प यात्रा : एसडीएम त्रिलोक चंद

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 3 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद/ बल्लभगढ़, 03 जनवरी। एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने कहा कि वंचित लोगों तक सरकारी योजनाएं पहुंचने का एक बड़ा माध्यम बनकर विकसित भारत संकल्प यात्राएं लोगों के बीच में पहुंच रही हैं। वहीं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के दिशा-निर्देश पर बीजेपी नेता टीपर चंद शर्मा ने सेक्टर-3 में विकसित भारत संकल्प यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया।

एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा उन लोगों तक पहुंचने का एक बड़ा माध्यम बन गई है जो अब तक सरकारी योजनाओं से नहीं जुड़ पाए हैं। सरकार जनता के घरद्वार पर पहुंचकर उन्हें योजनाओं की जानकारी दे रही है और लाभार्थियों की पहचान कर उन्हें लाभान्वित कर रही है। सरकार का उद्देश्य यह है कि कोई भी लाभार्थी सरकार द्वारा जनहित के के लिए क्रियान्वित की गई योजनाओं व सेवाओं का लाभ लेने से वंचित न रह जाए।

एसडीएम त्रिलोक चंद ने बुधवार को सेक्टर-3 के सामुदायिक भवन में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए यह बात कही।

वहीं टीपर चंद शर्मा  ने कहा कि सरकार का उद्देश्य केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जनता के बीच जागरूकता बढ़ाना और अधिक से अधिक लोगों को विशेषकर कमजोर/ गरीब वर्ग के लोगों को योजनाओं और परियोजनाओं के दायरे में लाना है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत वैन विशेष रूप से डिजाइन की गई हैजिसके माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को विकसित देश बनाने में समाज के हर नागरिक को अपना योगदान देना होगा। सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति को खुशहाल बनाने के लिए योजनाओं का सौ फीसदी लाभ लोगों तक पहुंचा रही है।

उन्होंने उपस्थित लाभार्थियों को जागरूक व प्रेरित किया।

हमारा संकल्प-विकसित भारत की शपथ भी दिलाई:-

उन्होंने कहा कि हम देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे। वहीं सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन पार्टी द्वारा सरकार की हिदायतों के अनुसार सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी गीतों के जरिये बेहतर प्रस्तुतियां दी गई। 


No comments :

Leave a Reply