HEADLINES


More

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम है मोदी की गारंटी : विधायक सीमा त्रिखा

Posted by : pramod goyal on : Monday 8 January 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 08 जनवरी। विधायक सीमा त्रिखा ने कहाकि विकसित भारत कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी हैजो जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ प्रदान कर रही है। प्रदेश में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज सोमवार को बल्लभगढ़ अनाज मंडी के पास स्थित किसान भवन में विधायक सीमा त्रिखानवनियुक्त ज़िला अध्यक्ष श्री राजकुमार वोहराभाजपा नेता टिपर चंद ने आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं लोगों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव प्रसारण सुना।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया लोगों से सीधा जन संवाद कार्यक्रम जिसका लाइव प्रसारण मोदी जी के गारंटी वाले रथ यात्रा की सक्रीन पर दिखाया गया। वहीं बल्लभगढ़ के बापू नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में गांव लधियापुरसिक्रोनाहरफला और भनकपुर में भी लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उनके घर द्वार पर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी तथा आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर अपलोड करना सुनिश्चित किया गया।

विधायक सीमा त्रिखा ने बताया कि केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा एक महत्‍वकांक्षी पहल के रूप में उभरी है। इस यात्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री के समावेशी विकास के दृष्टिकोण और सरकारी योजनाओं का लाभ देश के हर कोने तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी चिंता कम करने का प्रयास कर रही है। 2047 में देश विकसित होकर रहेगाइस विचार को लेकर चलना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना देखा है। इसको एक विजन के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे है। देश जब अपनी आजादी का 100 वीं वर्षगांठ मनायेगी तो विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा होगा।

भाजपा नेता टीपर चंद शर्मा ने कहा कि यात्रा के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में न केवल जागरूक किया जा रहा है बल्कि उन्हें योजनाओं का लाभ भी पहुंचाया जा रहा है। कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित न रहेयह सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा में इस यात्रा की देखरेख वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है  "विकसित भारत संकल्प यात्रा ऐसे लोगों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बनी हैजो अब तक सरकार की योजनाओं से नहीं जुड़ पाए।


No comments :

Leave a Reply