HEADLINES


More

जे. सी. बोस विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग में मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Friday 19 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 जे .सी. बोस विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग में मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे विभाग के सभी विद्यार्थियों ने बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया जानकारी देते हुए विभाग के अध्यक्ष डॉ. पवन सिंह ने बताया की मीडिया विद्यार्थियों को व्यहवारिक ज्ञान देने के उदेश्य से विभाग ने नई पहल की है, विभाग हर शुक्रवार को एक नया मीडिया  सबंधित कार्यक्रम या प्रतियो


गिता आयोजित करेगा। इसी कड़ी में मोबाइल फोटग्राफी प्रतियोगिता विभाग की पहली प्रतियोगिता है।  इस अवसर पर विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने फोटोग्राफी के महत्व पर प्रकाश डाला तथा विद्यार्थियों को इस तरह के आयोजनों में बढ़- चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित भी किया। 

प्रतियोगिता के कोर्डिनेटर व विभाग के सहायक प्राध्यापक  डॉ. राहुल आर्य ने  प्रतियोगिता से पूर्व विद्यार्थियों को फोटग्राफी से सम्बंधित टिप्स दिए। उन्होंने फोटग्राफी में फ़िल्टर, विभिन्न लेंस और लाइट के उपयोग पर भी प्रकाश डाला।  विद्यार्थियों को फोटोग्राफी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा की किसी भी फोटो को कैमरे में कैद करते समय विद्यार्थियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे उस फोटो से क्या दर्शाना चाहते हैं। फोटो के एंगल में उसका उद्देश्य निहित होता है इसलिए जरूरी है की फोटो के उदेश्य के अनुसार ही एंगल का प्रयोग किया जाये।  प्रतियोगिता शुरू करते हुए मीडिया एक्टिविटी  कोर्डिनेटर व  विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ सुधीर  ने प्रतियोगिता  में हिस्सा लेने के नियम व शर्तों को बताया। उन्होने बताया की विद्यार्थियों को अपने मोबाइल से फोटो क्लिक कर विभाग द्वारा  दिए गए लिंक पर अपलोड करना होगा। इस प्रतियोगिता का परिणाम अगली मीडिया एक्टिविटी के दौरान यानि शुक्रवार को किया जायेगा।  

No comments :

Leave a Reply