HEADLINES


More

बल्लभगढ़ पुलिस ने सेक्टर 64 में एनएसएस के छात्रों को किया जागरूक

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश अनुसार पुलिस के द्वारा छात्रों, आम जनता,महिलाओं को जागरूक करने 

के लिए लगातार जागरूक करने का अभियान चलाए जा रहा है। इसी कड़ी में डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल, एसीपी सिटी बल्लभगढ़ के दिशा निर्देश अनुसार थाना प्रबंधक आदर्श नगर निरीक्षक संजय कुमार और बल्लभगढ़ महिला थाना प्रबंधक इंस्पेक्टर गीता और उनकी पुलिस टीम के द्वारा सेक्टर 64 प्राइमरी स्कूल में छात्रों और अध्यापकगणों को साइबर क्राइम से बचने, महिला सुरक्षा, यातायात के नियम, नशे की दुष्परिणाम और डायल 112 ऐप के संबंध में जागरूक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि युवाओं को साइबर अपराध, नशा तस्करी, महिला विरुद्ध अपराध इत्यादि सामाजिक मुद्दों के बारे में जानकारी होना अति आवश्यक है ताकि वह आगे चलकर भविष्य में समाज को प्रगति के नए रास्ते पर लेकर जा सके इसके लिए उनका जागरूक होना अति आवश्यक है और इसी मुहिम को आगे बढ़ते हुए पुलिस द्वारा छात्रों को जागरूक किया गया।

साइबर क्राइम के संबंध में किया जागरूक-

बल्लभगढ़ महिला थाना प्रभारी निरीक्षक गीता ने साइबर क्राइम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान समय में बढ रहे साइबर क्राइम के बारे में और बचाव के संबंध में किसी को भी अपनी बैंक डिटेल, ओटीपी शेयर न करने, अज्ञात फर्जी नंबरों से आने वाले फोन कॉल से सावधान रहने की अपील की और बताया कि कैसे हम फोन पर आने वाले फ्रॉड कॉल और मैसेज के झांसे में आने से बचे। अगर हम सभी अनजान कॉल और मैसेज से बचने लगेंगे तो साइबर अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है। हम कई बार अपने छोटी-छोटी पैसों के लालच में ठगों के द्वारा रचाये गए षडयंत्रों में फंस जाते हैं। अब हमें आवश्यकता है कि हम अपने आप को साइबर अपराध के बारे में जागरूक रखें तभी साइबर अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है।


No comments :

Leave a Reply