HEADLINES


More

कृष्ण पाल गुर्जर ने बच्चों को तनाव मुक्त परीक्षा के बेहतर संचालन सेक्टर-55 के स्कूल में दिए गुरु मंत्र

Posted by : pramod goyal on : Monday 29 January 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 29 जनवरी। भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज सोमवार को  परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तत्वाधान में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के संबोधन के दौरान प्रातः 11:00 बजे सेक्टर 55, के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे। वहीं केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर स्कूल पहुंच कर वहां पर बच्चों को तनाव मुक्त परीक्षा के बेहतर सफल संचालन के लिए बारीकी से मूल मंत्र दिए। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में चलाए जा रहे तनाव मुक्त परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में बतौर  मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करके स्कूली बच्चों के साथ बैठकर तनाव मुक्त परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोटिवेशनल स्पीच को भी बच्चों के संग बैठकर ध्यान पूर्वक सुना।

 
केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उपस्थित बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाइव प्रसारण के जरिये कहा है कि बच्चों को  परीक्षाओ का तनाव मस्तिष्क पर बिल्कुल नहीं रखना चाहिए। तनाव मुक्त परीक्षा देने से बच्चे की खुशी के साथ साथ परिवार के लोग भी खुश रहते हैं। परीक्षा के दौरान हर रोज तनाव मुक्त परीक्षा के सफल संचालन के लिए आधुनिक तकनीकी डिजिटल व्यवस्था के साथ कार्य करके आराम जरूर करें। ‘‘परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक परंपरा बन गई है, जिस पर ‘परीक्षा योद्धा’ (छात्र), माता-पिता और शिक्षक सभी की नजर होती हैं क्योंकि इससे उन्हें तनाव से उबरने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलती हैं। बच्चे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बताई गई बातों पर आपस में कठिनाई के दौरान सांझा चर्चा करें और अपने मनोबल को बढ़ाते हुए अपनी आने वाली परीक्षा को पूरी तैयारी के साथ तनाव मुक्त परीक्षा दे।
 
इस अवसर पर जिला महामंत्री भाजपा डॉ आर एन सिंह, मंडल अध्यक्ष कविंद्र चौधरी, सदस्य निगरानी कमेटी राजेश डागर, जिला महामंत्री महिला मोर्चा ममता राघव, पार्षद प्रतिनिधि मुकेश डागर, भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य रविंद्र राघव, जिला सचिव मुकेश अग्रवाल, संजू चपराना, स्कूल प्रिंसिपल सत्येंद्र सौरोत सहित स्टाफ के टीचर्स और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

No comments :

Leave a Reply