HEADLINES


More

जश्न के नाम पर शराब पीकर हुड़दंगबाजी करने तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 47 वाहन चालकों के पुलिस ने काटे चालान

Posted by : pramod goyal on : Monday 1 January 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य तथा डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने 31 दिसंबर की शाम आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में जश्न के नाम पर शराब पीकर हुड़दंगबाजी करने वाले तथा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ शाम विशेष अभियान चलाकर चालान काटे गए तथा वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया गया।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिह ने बताया कि नववर्ष की शुरुआत और वर्ष 2023 की विदाई समारोह पर यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए डीसीपी ट्रैफिक के निर्देशानुसार यातायात पुलिस द्वारा शाम के समय पुलिस नाके लगाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई जिसमें मुख्यतः शराब पीकर वाहन चलाने वाले, वाहनों पर अवैध तरीके से लाल नीली पीली बीकन लाइट लगवाने वाले तथा दुपहिया वाहन पर तीन या अधिक सवारी बैठाकर यात्रा करने वाले वाहन चालकों के चालान मुख्य रूप से शामिल थे। इस अभियान के दौरान पुलिस द्वारा शराब पीकर यात्रा करने वा

ले 35 वाहन चालकों के चालान काटे गए वहीं वाहनों पर अवैध तरीके से बीकन लाइट का इस्तेमाल करने वाले 10 तथा ट्रिपल राइडिंग करने वाले दो वाहन चालकों के चालान काटे गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 31 दिसंबर की रात वर्ष 2023 की विदाई तथा नववर्ष 2024 के स्वागत के लिए बहुत से स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था जहां पर काफी मात्रा में भीड़ एकत्रित होने की संभावना थी जिसे देखते हुए पुलिस अधिकारियों के निर्देशानुसार यातायात को व्यवस्थित करने के लिए विशेष पुलिस अभियान चलाया गया ताकि किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना को घटित होने से रोका जा सके तथा वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति अधिक से अधिक जागरूक किया जा सके। उन्होंने बताया कि इसके लिए विशेष पुलिस नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की गई तथा शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि कुछ नवयुवक नए साल के स्वागत में शराब पीकर हुड़दंगबाजी करते हैं तथा तेज गति में गाड़ी चलाते हैं जिसकी वजह से सड़क दुर्घटना घटित होने की संभावना रहती है इसलिए उन्हें इसके बारे में जागरूक करना अति आवश्यक है और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। सभी वाहन चालकों से अनुरोध है कि वह यात्रा करते समय सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और अपने तथा अपने परिजनों के साथ सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंचे।

No comments :

Leave a Reply