HEADLINES


More

26 से 28 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा तीसरा सांसद खेल महोत्सव

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 2 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 02 जनवरी।  डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सांसद खेल महोत्सव का उद्देश्य फरीदाबाद  लोकसभा क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाओं को बेहतरीन मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के सभी जूनियर और सीनियर खिलाडियों की इस खेलकूद प्रतियोगिता में भागीदारी सुनिश्चित करें।

डीसी विक्रम ने कहा कि यह सांसद खेल महोत्सव 26 से 28 तक जनवरी फरीदाबाद और पलवल जिला में  आयोजित किया जाएगा। डीसी विक्रम सिंह मंगलवार को अपने कार्यालय फरीदाबाद और जिला के प्रशासनिक और खेल अधिकारियों को तीसरे सांसद खेल महोत्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए दिशा-निर्देश दे रहे थे। 

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इस खेल महोत्सव को इस बार भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा और पिछले सालों की अपेक्षा दोगुने जूनियर और सीनियर खिलाड़ियों को भागीदार बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार खेलों की संख्या और इनमें प्रतियोगिताओं के मद्देनजर खिलाड़ियों की संख्या 10 से 12 हजार से ज्यादा करने का लक्ष्य रखा जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए स्थाननोडल अधिकारी व अन्य व्यवस्थाएं समय से पूरी की जाएगी। वहीं  प्रत्येक गेम के साथ उसकी एसोसिएशन को भी जोड़ा गया है।

 डीसी ने कहा कि इस बार के सांसद खेल महोत्सव में 100 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़, 1500 मीटर, 5000 मीटरलोंग जंगट्रिपल जंपहाई जंपरिले रेस (4 गुणा 100 व 4 गुणा 400 मीटर) शामिल हैं। वहीं थ्रो में शॉटपुट व जैवलिन थ्रो की प्रतियोगिता रहेगी। इसके अलावा फुटबालबास्केटबालवॉलीबॉलहॉकीखो-खोकबड्डी नेशनलकबड्डी सर्किलबैडमिंटनरस्साकस्सीपैरा बैडमिंटनबॉक्सिंगकुश्तीटेबल टेनिसतीरंदाजी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से भी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि  अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav

यह खेल महोत्सव आम लोगों को खेलों के साथ जोडऩे का बहुत बड़ा माध्यम है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि इस खेल महोत्सव में अंडर-14, अंडर-19 व उसके उपर के खिलाड़ियों के वर्ग को शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी खिलाड़ी हडल एप पर 4 मार्च से पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके अलावा सेक्टर-12 में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित डीएसओ कार्यालय में भी खिलाड़ी अपना आवेदन दे सकते हैं।

बैठक में केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सचिव किरणपाल  खटानाएडीसी फरीदाबाद आनन्द शर्माएडीसी पलवल साहिल गुप्ताएसडीएम बङखल अमित मानएसडीएम बल्लबगढ त्रिलोक चंद,  फरीदाबाद के जिला खेल अधिकारी देवेंद्र गुलियापलवल के जिला खेल अधिकारी अनिल कुमार सैनीडीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित सांसद खेल महोत्सव जुड़े अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।  


No comments :

Leave a Reply