HEADLINES


More

भारती फाउंडेशन ने जे.सी. बोस विश्वविद्यालय की 25 छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान की

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 24 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 24 जनवरी - भारती एंटरप्राइजेज की परोपकारी संस्था भारती फाउंडेशन ने जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद की 25 उत्कृष्ट छात्राओं को सत्य भारती छात्रवृत्ति प्रदान की है। भारती फाउंडेशन के साथ विश्वविद्यालय के समझौते के तहत प्रदान इस छात्रवृत्ति का उद्देश्य बीटेक पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाली योग्य छात्राओं को


वित्तीय सहायता प्रदान करना है।

सत्य भारती छात्रवृत्ति योजना उच्च शिक्षा को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विविध सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि की उत्कृष्ट छात्रों को सहायता प्रदान करती है। यह छात्रवृत्ति चयन प्रक्रिया के माध्यम से प्रदान की जाती हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि योग्य एवं पात्र छात्रों को उनकी पढ़ाई के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्राप्त हो। विश्वविद्यालय द्वारा भारती छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाली 25 छात्राओं के साथ इंटरैक्टिव सत्र का आयोजित किया, जिसे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुशील कुमार तोमर और भारती फाउंडेशन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ममता सैकिया ने संबोधित किया।
इस अवसर पर बोलते हुए कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी में सत्य भारती छात्रवृत्ति योजना को लागू करने पर भारती फाउंडेशन का आभार व्यक्त किया। प्रो. तोमर ने कहा कि छात्रवृत्ति योजना प्रौद्योगिकी में महिलाओं को बढ़ावा देने विशेष बल दे रही है, जिससे विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग एवं प्रबंधन के क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। 
डीन छात्र कल्याण प्रो. मुनीश वशिष्ठ ने बताया कि छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत बीटेक प्रथम वर्ष की 20 और बीटेक द्वितीय वर्ष लेटरल एंट्री की पांच छात्राओं सहित 25 छात्राओं को शैक्षणिक सत्र 2022-23 से छात्रवृत्ति प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति के लिए 41 आवेदन प्राप्त हुए थे और सभी आवेदकों का भारती फाउंडेशन और विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों की एक संयुक्त समिति द्वारा व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार लिया गया तथा अंतिम चयन किया गया। इस अवसर पर डिप्टी डीन डॉ. हरीश कुमार, सहभागिता एवं उद्योग संपर्क प्रभारी डॉ. रश्मी पोपली, डॉ. सोनाली गुप्ता तथा छात्रवृत्ति शाखा के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply