HEADLINES


More

हरियाणा के राज्यपाल ‘युवा संवाद-2024’ में करेंगे विद्यार्थियों से संवाद

Posted by : pramod goyal on : Thursday 11 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 11 जनवरी - हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय 12 जनवरी, 2024 को स्वामी विवेकानंद जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आयोजित ‘युवा संवाद-2024’ कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा कि


या जा रहा है। इस अवसर पर राज्यपाल विश्वविद्यालय के विवेकानंद सभागार में स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे तथा कार्यक्रम में विद्यार्थियों और शिक्षकों से संवाद करेंगे। कार्यक्रम में हरियाणा के उच्च शिक्षा मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा विशिष्ट अतिथि रहेंगे। 

कार्यक्रम की विषय-वस्तु को लेकर जानकारी देते हुए कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन विकसित भारत-2047 के अनुक्रम में किया जा रहा है। विश्व में भारतीय संस्कृति को स्थापित करने वाले स्वामी विवेकानंद ने हमेशा अपने आदर्श विचारों में एक सशक्त एवं समर्थ भारत परिकल्पना की और राष्ट्र निर्माण में युवाओं की सक्रिय भूमिका के पक्षधर रहे। इसी प्रकार, विकसित भारत-2047 अभियान में भी युवाओं की सक्रिय भूमिका और उनका योगदान अहम है। युवा संवाद कार्यक्रम के माध्यम से राज्यपाल युवाओं से चर्चा करेंगे और उनके विचार जानेंगे। 
विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. मुनीश वशिष्ठ ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के छात्र विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे तथा छात्र प्रतिनिधि स्वामी विवेकानंद के जीवन आदर्शों पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगे।

No comments :

Leave a Reply