HEADLINES


More

फरीदाबाद पुलिस में भर्ती होने का मौका, 151 विशेष पुलिस अधिकारियों की भर्ती के लिए 13 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 23 January 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस कमीशनरेट फरीदाबाद में पुलिस बल की बढ़ोतरी करने के लिये भारतीय सेना व अर्धसैनिक बलों से सेवानिवृत हुए कर्मचारियों की भर्ती बतौर SPO (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) के पदों पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्री अभिषेक जोरवाल, चेयरमैन, भर्ती कमेटी की अध्यक्षता में की जाएगी।


पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि भर्ती के इच्छुक सेवानिवृत अपने साथ पासपोर्ट साईज के 4 फोटो, शिक्षा व सेवानिवृत से संबंधित सर्टिफिकेट्स, रिहाइश आदि के मूल प्रमाण पत्र व सेवानिवृत्ति के समय प्रदान किया गया मेडिकल फिटनैस सर्टिफिकेट इत्यादि दस्तावेजों के साथ व्यक्तिगत रुप से कमरा नंबर 321, तृतीय तल, जिला निरीक्षक शाखा, लघु सचिवालय सेक्टर 12 फरीदाबाद मे सपंर्क करें। इच्छुक उम्मीदवार अपने साथ उपरोक्त सभी दस्तावेजों की मूल प्रति भी साथ लेकर आयें। 

 *चयन हेतू निम्नलिखित सेवा एंव शर्तें लागू होगी-* 

 *1.* सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए यह आवश्यक है कि उनकी आयु 25 से कम व 50 साल से अधिक ना हो और उन्हें अनुशासनहीनता या मैडीकल के आधार पर हटाया ना गया हो। सेना में सेवा कम से कम 5 वर्ष तक की होनी चाहिए।

 *2.* चयनित अभ्यर्थी को एक वर्ष की अवधि के लिए 18,000/- रुपये के मासिक मानदेय पर रखे जाऐंगे। इस राशि को विशेष पुलिस अधिकारी को नकद न देकर उनके बैंक खाते में जमा किया जायेगा।

 *3.* चयनित अभ्यर्थी को उनके ग्रह पुलिस थानों में तैनात नही किया जायेगा। लेकिन यह ध्यान में रखा जायेगा कि उनकी तैनाती उनके नजदीकि पुलिस थानों में हो जो कि उनके निवास स्थान के निकट हो, में की जाए। यदपि जो इच्छुक होगें उन्हे अन्य जिला में भी तैनात किया जा सकता है।

 *4.* चयनित अभ्यर्थी को भर्ती के समय दो जोड़ा वर्दी, एक जोड़ा जूते और अन्य आवश्यक वर्दी से संबधित वस्तुओं के लिए 3000 रुपये केवल एक बार दिए जाएंगे।

 *5.* चयनित अभ्यर्थी जब सरकारी दौरे पर होंगे तो उसके लिए 150 रुपये प्रतिदिन यात्रा भत्ता, दैनिक भत्ता व टीए/डीए दिया जाऐगा।

 *6.* चयनित अभ्यर्थी को आकस्मिक अवकाश जो हरियाणा पुलिस के सिपाही के लिए लागू है, प्रदान किया जाऐगा। 

 *वह निम्नलिखित अनुग्रहीत राशि के भी पात्र होंगे।* 

(क) डयुटी के दौरान मत्यु होने पर 50 लाख रूपये।

(ख) स्थाई विकलांता पर 1 लाख से 3.25 लाख रूपये तक।

(ग) गंभीर चोट पर 1 लाख रूपये तक।

 *7.* इनका भर्ती के समय कोई लिखित परीक्षा तथा शारीरिक मापतोल नही होगा।

 *8.* राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार अनुसूचित जाति तथा पिछडे वर्ग उम्मीदवारों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाऐगा।

 *9.* इन विशेष आधिकारियों को आपातकालीन स्थिति में थोड़े समय के लिए हरियाणा राज्य के किसी भी जिले में तैनात किया जा सकता है।

 *10.* इन विशेष पुलिस अधिकारियों को 15 दिन का पुलिस ड्यूटीओं बारे में विशेष प्रशिक्षण पुलिस लाइन फरीदाबाद में दिया जाएगा, ताकि इनको कानून व्यवस्था, गार्द ड्यूटी, पैट्रोलिंग, यातायात और पुलिस से संबंधित अन्य ड्यूटीओं पर तैनात किया जा सके।

 *11.* चयन के लिए साक्षात्कार में आने के लिए उम्मीदवारों को कोई यात्रा भत्ता तथा दैनिक भत्ता (टी.ए./डी.ए) नही दिया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply