HEADLINES


More

मोदी व मनोहर की सरकार का ध्येय सरकारी योजनाओं को गरीब के घर तक पहुंचाना : कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 26 December 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 26 दिसंबर। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहाकि दुनिया में सबसे तेज गति से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था हमारे भारत देश की है और पूरी दुनिया का आज भारत के प्रति नजरिया बदल गया है। मोदी जी के नेतृत्व में अगले तीन सालो में भारतअमेरिका और चीन दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश होंगे।

केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर आज मंगलवार को फरीदाबाद के गांव फत्तुपुरा के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। वहीं उपस्थित लोगों विकसित भारत संकल्प शपथ दिलवाते हुए भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी का मुख्य उद्देश्य है कि मोदी और मनोहर सरकार ने जनता का कल्याण के लिए जो कल्याणकारी योजनाएं बनायीं है उन योजनाओं का लाभ मौके पर ही मुहैया कराया जाए। मोदी जी ने गारंटी दी कि मेरे देश में कोई भूखा नहीं सोएगा इसके लिए कोरोना काल से अब तक और आने वाले पांच सालो तक निःशुल्क पांच किलो अनाज देने की की व्यवस्था की है। मोदी जी ने कहा कि हर गरीब व्यक्ति को हम मकान बनवाकर देंगे। पिछले नौ सालो में चार करोड़ लोगों को मकान बनाकर दिए और मकान में एलपीजीबिजलीपानी के कनेक्शन और शौचालय बनाने का काम किया। मोदी जी ने दिल्ली के लाल किले से 2017 में कहा था कि देश में 18,000 गांव ऐसे है जिनमें बिजली नहीं है। उन्होंने गारंटी दी कि एक हजार दिनों में इन सब गावो में बिजली की व्यवस्था करेंगे और 987 दिनों में उन 18,000 गावों में बिजली पहुंचाने का काम किया। मोदी जी ने गारंटी दी एस देश का जो किसान है उसको फसल के समय बीज और खाद के लिए रुपयों की आवशयकता होती है। ऐसे तमाम किसानों को सालाना छह हजार रुपये हर चार महीने के बाद दो हजार रुपये की किश्त के रूप में किसानों को देंगे। लगभग 11 करोड़ किसानों के खातों में दो हजार रुपये की किस्त हार चार महीने में आती है। मोदी जी ने देश में जन औषधि केंद्र खोले जहां पर 80% दवाइयां पर छूट मिलती है इसके लिए 25000 करोड़ का बजट पास किया आयुष्मान योजना के माध्यम से अब तक 7 करोड़ लोगों ने निशुल्क इलाज का लाभ उठाया है जिसका एक लाख करोड़ रूपया मोदी सरकार ने अस्पतालों को दिया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि मोदी अगर प्रधानमंत्री न बनते तो ना ही कश्मीर से धारा 370 हटती और  न ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होता। सतयुग में भगवान राम 14 वर्ष का वनवास काटकर अयोध्या लौटे थे और 500 साल के बाद भगवान राम अयोध्या के मंदिर में विराजमान होंगे। मोदी जी कहते हैं यह मैंने नहीं किया यह देश के 140 करोड़ लोगों ने किया है जिन्होंने मुझ पर विश्वास करके मुझे पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का मौका दिया जिसकी वजह से मैं यह फैसला कर पाया। हम सब भाग्यशाली और साक्षी हैं जो की राम मंदिर को बनते हुए देख रहे हैं। भारत देश में यह पहली सरकार देश में आई है जो गरीबों के बैंक के कर्जे की गारंटी बैंको को देती है। पिछले नौ सालों में देश को आर्थिक रूप से मजबूत मोदी सरकार ने  किया है इसके साथ ही देश की सांस्कृतिक विरासत को भी मजबूत करने का काम मोदी जी ने किया है।

इस संकल्प यात्रा के माध्यम से आयुष्मान भारतचिरायु कार्डजन-धन खाताहर घर नल से जलप्रधानमंत्री किसान सम्मान निधिप्रधानमंत्री फसल बीमा योजनाप्रधानमंत्री आवास योजनास्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं हैंजिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा क्रियान्वित किए जा रहे विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों को एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा रहा है और योजनाओं से लाभान्वित हुए लोगों के विचार को मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से साझा किया जा रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम के दौरान सूचनालोक संपर्कभाषा तथा संस्कृति विभाग की कंटिजेंट भजन मंडली द्वारा केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का गीतों व भजनों की प्रस्तुति भी दी गई।


No comments :

Leave a Reply