HEADLINES


More

छात्र-छात्राओं को पोक्सो एक्ट, महिला विरुद्ध अपराध , नशे के दुष्परिणाम एवं तथा साइबर फ्रॉड के संबंध में किया जागरुक

Posted by : pramod goyal on : Thursday 7 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- 7 दिसंबर, डीसीपी सेन्ट्रल पूजा वशिष्ठ के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत महिला थाना सेन्ट्रल प्रभारी इंदुबाला ने अपनी टीम के साथ कार्रवाई करते हुए श्रद्धा मंदिर स्कूल सेक्टर-87 स्कूल में छात्र-छात्राओं को पोक्सो एक्ट, महिला सुरक्षा, साइबर अपराध, संबंधित में जागरुक करते हुए जानकारी प्रदान की। 


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ के दिशा निर्देश के तहत ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-87 स्कूल में महिला थाना सेंट्रल की टीम ने स्कूल के बच्चो को जागरुक किया है। 

साइबर फ्रॉड-  

पुलिस टीम ने बताया साइबर फ्रॉड मामले में आरोपी पीडितो को कुछ मिनट में ही लोन देने के लिए, घर बैठे लोन उपलब्ध करवाने का लालच देती हैं और फर्जी ऐप डाउनलोड करता दे, क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढवाने के नाम पर, घर बैठे कमाने का लालच, फ्री गिफ्ट, लॉटरी लगना के नाम पर,वाउचर जीतने के नाम पर,KYC के नाम पर, बैंक कर्मी बनकर, विदेश भेजने के नाम पर,जाब दिलाने के नाम पर,अश्र्लील वीडियो कॉल रिकॉर्ड से ब्लैकमेल कर इत्यादी के नाम पर लोगो के साथ साइबर फ्रॉड किया जाता है। आगर आपके साथ कोई फ्रॉड होता है तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 पर शिकायत दर्ज करे।

No comments :

Leave a Reply