HEADLINES


More

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर रबी फसलों का पंजीकरण अति आवश्यक: डीसी विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Thursday 28 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद28 दिसंबर। डीसी विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कृषि विभाग की किसान हितेषी योजना मेरी फसल मेरा ब्यौरा” के अर्न्तगत किसानों को अपनी फसल का पंजीकरण करना अति आवश्यक है। क्योकि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा किसानो का विभागीय लाभ प्राप्त करने के लिये मेरी फसल मेरा ब्यौरा पंजीकरण का होना अनिवार्य है।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि केवल पंजीकृत किसानो की रबी फसलों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की जायेगी इसलिये किसी भी असुविधा से बचने एवं रबी फसलों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बेचने के लिये अपनी फसल का पंजीकरण करायें। हरियाणा सरकार द्वारा रबी फसलो के पंजीकरण के लिये पोर्टल 12.11.2023 से खोल दिया गया था।

डीसी विक्रम सिंह ने किसानों से अनुरोध किया है कि फरीदाबाद जिले के सभी किसान समय रहते अपनी फसल का पंजीकरण पोर्टल पर करा लें। मेरी फसल मेरी ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण के लिये ओटीपी आधार से जुडे हुए मोबाईल नंबर को अपडेट करा लें। जिससे मेरी फसल मेरा ब्यौरा पंजीकरण में परेशानी का सामना ना करना पड़े। कृषि विभाग द्वारा किसानो को जागरूक करने के लिये विभाग के कर्मचारियों द्वारा भी जागरूक किया जा रहा है।


No comments :

Leave a Reply