HEADLINES


More

वाहन चेकिंग के दौरान फरीदाबाद पुलिस के द्वारा लेन चेंज के वाहन चालकों के काटे 493 चालान

Posted by : pramod goyal on : Monday 11 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के आदेशानुसार व डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा-निर्देशानुसार ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऑपरेशन आक्रमण के अन्तर्गत 1644 वाहन चालको के चालान काटकर जुर्माना लगाया है।

फरीदाबाद पुलिस द्वा

रा चेकिंग के दौरान करीब 2600 वहान चेक किए गए जिसमें 923 ई चालान तथा 721 पोस्ट चालान किए गए। वाहन चेकिंग के दौरान एक वहान को इंपाउंड किया गया है। शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है उन्होंने कहा कि लेन चेंज नियमों की उल्लंघना करके वाहन नही चलाएं.सुरक्षा दृष्टिगत आमजन को भी जागरूक होना आवश्यकता है। परंतु कुछ चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर डीसीपी ट्रैफिक के मार्गदर्शन में ऑपरेशन आक्रमण के अन्तर्गत स्पेशल अभियान के तहत लेन चेंज उल्लंघन करने वाले 493 वाहन चालको के चालान काटे गए। 

डीसीपी ट्रैफ़िक अमित यशवर्धन ने बताया कि लेन चेंज ड्राइविंग के कारण सड़क दुर्घटनाओं एवं आम नागरिकों की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए विशेष अभियान चलाया गया है I इसके अलाव अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1644 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है। डीसीपी ट्रैफ़िक अमित यशवर्धन ने बताया कि लेन चेंज ड्राइव  करने से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है। फरीदाबाद पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सड़क पर यात्रा करते समय सुरक्षा यंत्रों का पूरा उपयोग करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके।

No comments :

Leave a Reply