HEADLINES


More

रॉंग साइड ड्राइविंग एवं ख़तरनाक तरीक़े से ड्राइविंग के तहत काटे 297 चालान

Posted by : pramod goyal on : Friday 15 December 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- 15 दिसम्बर, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा- निर्देश व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्ग दर्शन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्पेशल अभियान के अन्तर्गत रॉंग साइड ड्राइविंग एवं ख़तरनाक तरीक़े से ड्राइविंग करने वाले 297 वाहन चालको के चालान काटकर जुर्माना लगाया है। विशेष अभियान के अंतर्गत रॉंग साइड ड्राइविंग के 217 एवं ख़तरना


क तरीक़े से ड्राइविंग के 80 चालान किए गए।

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा व रोड़ पर यातायात को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में थाना पुलिस व ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगातार जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण वाहनों का ग़लत दिशा में चलना एवं वाहन चालकों द्वारा ख़तरनाक तरीक़े से ड्राइविंग करना भी है। इस समस्या को मध्यनजर रखते हुए ही यह विशेष अभियान चलाया गया है तथा इसके साथ साथ आमजन को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है। परंतु कुछ चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ समय समय पर विशेष अभियान चलाकर चालान किए जा रहे है ।
इसके अलावा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालो के एक दिन के 2030 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है। 

डीसीपी ट्रैफ़िक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहर वासियों को सड़क पर चलते समय दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें।

No comments :

Leave a Reply