HEADLINES


More

वोटर रजिस्ट्रेशन अभियान - नई वोट बनवाने के लिए सराय जेआरसी का विशेष अभियान

Posted by : pramod goyal on : Friday 6 October 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 उपायुक्त एवम मुख्य निर्वाचन अधिकारी फरीदाबाद श्री विक्रम यादव के निर्देशानुसार नए वोटर्स का रजिस्ट्रेशन  प्राथमिकता से करने हेतु गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा फरीदाबाद में ए ई आर ओ एवम प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में विशेष अभियान चलाया गया और सराय ख्वाजा फरीदाबाद क्षेत्र में वोटर जागरूकता रैली भी निकाली गई। वि


धान सभा क्षेत्र 90 के ए ई आर ओ, जेआरसी और ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने प्रार्थना सभा में विशेष रूप से 18 वर्ष और 18 वर्ष से अधिक आयु वाले विद्यार्थियों को बताया कि आप मतदाता के रूप में पंजीकरण करा सकते हैं यदि आप एक भारतीय नागरिक हैं आप ने निर्वाचक नामावली के संशोधन वर्ष की निर्धारित तिथि अर्थात 1 जनवरी को 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर ली है।

साधारणतया निर्वाचन क्षेत्र के उस  मतदान क्षेत्र के निवासी जहाँ आप पंजीकरण कराना चाहते हैं, एक निर्वाचक के रूप में पंजीकृत होने के लिए अयोग्‍य नहीं हैं। आप ऑफलाइन भी पंजीकरण करा सकते हैं। फॉर्म संख्या 6 भरें। फॉर्म 6 निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारियों के कार्यालयों में भी निःशुल्क उपलब्ध है आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र अथवा राशन कार्ड एवम एक फोटो सहित फॉर्म 6 के साथ आवेदन संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी या सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के समक्ष प्रस्‍तुत किया जा सकता है या उसे डाक से भेजा जा सकता है या उसे आपके मतदान क्षेत्र के बूथ स्तर के अधिकारी को सौंपा जा सकता है। किसी भी सहायता के लिए 1950 पर कॉल करें। इस से पूर्व प्राध्यापक कैलाश चंद्र ने भी सभी अध्यापकों और विद्यार्थियों को आन लाइन और ऑफ लाइन दोनों प्रकार से स्वयं को वोटर के रूप से रजिस्टर करने के बारे में बताया। प्राचार्य मनचंदा ने विद्यालय के 18 वर्ष से अधिक सभी 639 विद्यार्थियों को 10 अक्टूबर से पूर्व ही अपने आप को नए वोटर के रूप से रजिस्टर करने के बारे में बताया। इस अवसर पर प्राचार्य मनचंदा ने छात्राओं की वोटर रजिस्ट्रेशन जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो सराय ख्वाजा के विभिन्न क्षेत्रों से सभी एलिजिबल अर्थात योग्य युवाओं को वोट बनवाने के लिए प्रेरित करती हुए आगे बढ़ रही थी। रैली में प्राध्यापक जितेंद्र, गीता, धर्मपाल, सोनिया, कमलेश आदि अध्यापकों ने विशेष सहयोग किया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने सभी विद्यार्थियों और प्राध्यापकों का सुंदर कार्यक्रम के लिए आभार व्यक्त किया।

No comments :

Leave a Reply