HEADLINES


More

निशुल्क कैंप में 154 बच्चों ने कराई अपने हृदय की जांच

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 27 September 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 चाइल्ड हार्ट व एबीबी फाउंडेशन के सहयोग से मानव सेवा समिति महिला मंडल ने बुधवार को डीएलएफ जी ब्लॉक सेक्टर 10 के नजदीक की झुग्गी बस्ती में बच्चों के लिए हृदय की जांच के लिए अवेयरनेस कैंप आयोजित  किया जिसमें चाइल्ड हार्ट फाउंडेशन के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर तरन्नुम,

लोकेश मेहता,प्रथमेश पाटिल ने 154 बच्चों के हार्ट की निशुल्क जांच की। जांच के बाद 7 बच्चों में हृदय की बीमारी के लक्षण मिले। जिनकी आगे दिल्ली में ईको कार्डियोग्राफी व अन्य जांच निशुल्क की जाएगी और उनका इलाज व उपचार भी निशुल्क किया जाएगा। कैंप में सीएचएफ की सीओओ सुनीता हरकर ने कहा कि 0 से 18 साल के जिन बच्चों को सांस लेने में तकलीफ होती है,थकान रहती है,चक्कर आते हैं,टखनों में सूजन,होठ व त्वचा का नीला रंग है,दिल की धड़कन तेज होती है वे हृदय रोग से पीड़ित होते हैं। इसकी आगे जांच व इलाज महंगा होने के कारण गरीब लोग जांच व इलाज नहीं करा पाते हैं। ऐसे हृदय रोगी बच्चों की निशुल्क जांच व उपचार करने का कार्य चाइल्ड हार्ट फाउंडेशन कर रहा है इसमें सीएसआर के रूप में एबीबी कंपनी व मानव सेवा समिति सहयोगी के रूप में मदद कर रही है।
अवेयरनेस कैंप में राज राठी के नेतृत्व में महिला मंडल की सदस्य कमला वर्मा, कुसुम वशिष्ठ ने पूरा सहयोग प्रदान किया। महिला मंडल चेयरमैन ऊषाकिरण शर्मा, अध्यक्ष कैलाश शर्मा ने सीएचएफ टीम के एकता,यूसुफ,किरण, अभिषेक,मनिद्रा,जिमोका को सम्मान पट्टिका पहनाकर उनका आभार प्रकट किया।


No comments :

Leave a Reply