HEADLINES


More

अर्जुन अवॉर्डी इंस्पेक्टर नेहा राठी के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस ने मधुबन मे जीती हरियाणा पुलिस रेंज खेल प्रतियोगिता चैंपियनशिप

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 28 June 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा तथा ज्वाइंट सीपी ओपी नरवाल के मार्गदर्शन व वेलफेयर इंस्पेक्टर जयबीर सिंह की सहायता से अर्जुन अवॉर्डी कोच इंस्पेक्टर नेहा राठी के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस की टीम ने मधुबन में हो रहे 44वें हरियाणा पुलिस रेंज गेम्स में 2


0 मेडल जीतकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। यह प्रतियोगिता 26 व 27 जून को मधुबन में आयोजित की गई थी जिसमें फरीदाबाद की टीम ने रेसलिंग व बॉक्सिंग 6 गोल्ड, 9 सिल्वर और 5 ब्रोंज मेडल जीतकर फरीदाबाद पुलिस का नाम पूरे हरियाणा में रोशन किया है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यह प्रतियोगिता मधुबन में आयोजित की गई जिसमें पूरे हरियाणा से पुलिसकर्मियों ने इसमें हिस्सा लिया जिसमे फरीदाबाद पुलिस की टीम ने प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान प्राप्त करते हुए 20 मेडल अपने नाम किए जिसमें 16 मेडल रेसलिंग और 4 मेडल बॉक्सिंग के शामिल है। 

बॉक्सिंग की बात की जाए तो इसमें सिपाही परमजीत, राकेश तथा विक्की ने 1-1 गोल्ड मेडल व रंगरूट सिपाही बजवंत ने 1 सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।

रेसलिंग में फरीदाबाद पुलिस की टीम ने 14 मेडल जीते हैं जिसमें से 5 खिलाड़ियों ने दो-दो मेडल अपने नाम किए हैं जिसमें गुरुग्राम पुलिस से फरीदाबाद टीम में शामिल एएसआई पदम ने ग्रीको स्टाइल में 1 गोल्ड व फ्री स्टाइल रेसलिंग में 1 ब्रोंज, हवलदार बलजीत ने भी ग्रीको स्टाइल में 1 गोल्ड व फ्री स्टाइल रेसलिंग में 1 ब्रोंज, रंगरूट सिपाही विशाल ने दोनो स्टाइल्स में 1-1 सिल्वर, रंगरूट सिपाही भूपेंदर ने ग्रीको स्टाइल में 1 सिल्वर व फ्रीस्टाइल में 1 ब्रोंज तथा रंगरूट सिपाही मोहित ने दोनो स्टाइल्स में 1-1 ब्रोंज जीता है। इसके साथ ही महिला सिपाही मनिता ने 1 गोल्ड, महिला सिपाही मनजीत व रंजना तथा रंगरूट सिपाही सोनू तथा वासुदेव ने 1-1 सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। 

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने खिलाड़ियों द्वारा किए गए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए फरीदाबाद आने पर उनका स्वागत किया और उन्हें प्रशंसा पत्र व 5-5 हज़ार रुपए का नगद इनाम देकर खेल भावना से इसी प्रकार आगे बढ़ते हुए फरीदाबाद पुलिस का नाम रोशन करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कोच इंस्पेक्टर नेहा राठी को भी बहुत-बहुत बधाई देते हुए उनके द्वारा दिए गए प्रशिक्षण के लिए उनकी सराहना की। इंस्पेक्टर नेहा राठी अर्जुन अवॉर्डी हैं जो 10 से 13 जुलाई के बीच जॉर्डन में होने वाली एशियन वुमन रेसलिंग चैंपियनशिप में इंडियन टीम की तरफ से कोच के रूप में जाएंगी और खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करके उन्हें अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। इसके साथ ही अगले महीने 25 जुलाई को कनाडा में वर्ल्ड पुलिस गेम्स होने जा रहे हैं जिसमें इंस्पेक्टर नेहा राठी स्वयं खेलेंगी और मेडल जीतकर फरीदाबाद के साथ-साथ पूरे भारत का नाम रोशन करेंगे करेंगी।

No comments :

Leave a Reply