HEADLINES


More

मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधानसभा कार्यालय पर आमजन की समस्याओं सुनी

Posted by : pramod goyal on : Saturday 3 June 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लबगढ़। प्रदेश के परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा कार्यालय पर आमजन की समस्याओं सुनी। इस अवसर पर श्रीमती सुषमा स्वराज महिला कॉलेज बल्लबगढ़ की प्रिंसिपल डॉ रितिका गुप्ता और स्टाफ के सदस्यों ने कॉलेज का कद स्नातकोत्तर कराने और नए 9 कोर्स शुरू कराने पर उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा को पुष्पगुच्छ देकर आभार


प्रकट किया।

उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि श्रीमती सुषमा स्वराज राजकीय स्नातकोत्तर कन्या कॉलेज एक बल्लबगढ़ विधानसभा की जीवन रेखा के रूप में काम करेगा।
 जिसमें करीब 13 सौ से भी ज्यादा बेटियां एक साथ शिक्षा ले सकेगी, इस कॉलेज में शिक्षा ग्रहण करने वाली बेटियों को सरकार की कम फीस पर ही पोस्ट ग्रेजुएट और स्नातक कोर्स करने को मिलेंगे। हाल ही में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा पूरे प्रदेश के कॉलेजों में जहां नए कोर्स दिए बढ़ाए गए हैं वही बल्लभगढ़ के महिला कॉलेज में भी 9 नए कोर्स को मंजूरी देते हुए 520 सीटे दी है। इस कालेज में पहले 800 बेटियां शिक्षा ले रही है।
मंजूर किए गए चार स्नातक कोर्स जिनमे बीबीए, बीसीए बीएससी नॉन मेडिकल ,बीएससी मेडिकल और पांच स्नातकोत्तर कोर्स में एमकॉम, एमए अंग्रेजी, एमए इतिहास, एमएससी कंप्यूटर साइंस, एमएससी फिजिक्स शामिल है। इस कॉलेज में शिक्षा लेकर इलाके की बेटियां पढ़ाई के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर पायेगी।
 उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रयासों से आज बल्लभगढ़ में भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सार्थक होते हुए देखा जा सकता है।।
इस मौके पर टिपरचंद शर्मा, प्रिंसिपल रितिका गुप्ता, डॉ सपना नागपाल, डा सपना सचदेवा, डॉ उषा दहिया, प्रोफेसर चंद्रशेखर, सौरभ सहित इलाके के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply