HEADLINES


More

ट्रक ड्राइवर के साथ लूट का प्रयास करने वाले चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Friday 2 June 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी सुंदर सिंह की टीम ने लूट का प्रयास करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहित, कृष्ण, दीपक तथा सत्यम उर्फ चिंकी का नाम शामिल है। आरोपी मोहित फरीदाबाद के गांव जाजरू तथा अ

न्य तीनों आरोपी पलवल जिले के गदपुरी एरिया के रहने वाले हैं। दिनांक 28 मई को सेक्टर 58 थाने में लूट के प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने ट्रक ड्राइवर के साथ लूट का प्रयास किया था। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित शकील ने बताया कि 27 मई की रात वह नारनौल से ट्रक लेकर फरीदाबाद आ रहा था। उसके साथ हेल्पर इरफान भी था। रात को करीब 12:00 बजे जब वह केली फ्लाईओवर के पास पहुंचे तो गाड़ी का टायर पंचर हो गया। 1 घंटे की मशक्कत के पश्चात भी टायर के नट बोल्ट नहीं खुले। तभी उन्होंने देखा कि हाईवे के दूसरी तरफ एक स्विफ्ट गाड़ी खड़ी हुई थी और उसमें से दो लड़के उनकी तरफ आ रहे थे। ड्राइवर को शक हुआ कि यह लूट के इरादे से आ रहे हैं तो उन्होंने जल्दी-जल्दी अपना ट्रक स्टार्ट किया इतने में एक आरोपी ट्रक के सामने आकर खड़ा हो गया जिसके हाथ में कट्टा था तथा दूसरा आरोपी खिड़की की तरफ आ गया। आरोपी ने ड्राइवर पर गोली चला दी जिसमें वह बाल-बाल बच गए। इतने में ट्रक ड्राइवर ने ट्रक चला दिया तो दोनों आरोपी ट्रक की खिड़की पर लटक गए और खिड़की का शीशा तोड़कर गाड़ी का स्टेरिंग पकड़ने लगे। शकील ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी तो उनमें से एक आरोपी ने गाड़ी का स्विच बंद कर दिया जिसके कारण गाड़ी का स्टेरिंग लॉक हो गया और ट्रक रेलिंग तोड़कर खेत में पलट गया। ट्रक ड्राइवर, सहायक और आरोपी चारों ट्रक से कूद गए और कूदकर अपनी जान बचाई। इसके पश्चात जब शकील ने दूर से देखा तो दो अन्य आरोपी ट्रक के पास खड़े हुए थे जिसके पश्चात चारों आरोपी स्विफ्ट गाड़ी में बैठ कर चले गए। शकील की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज व गुप्त सूत्रों के सूचना के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से वारदात में उपयोग गाड़ी व सरिया बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने शराब पी रखी थी और नशे में धुत होकर उन्होंने ट्रक ड्राइवर के साथ लूटपाट करने की कोशिश की थी जिसमें वह कामयाब नहीं हो पाए जिसके पश्चात उन्हें पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

No comments :

Leave a Reply