HEADLINES


More

किसानों पर किए गए लाठीचार्ज को लेकर सत्तारूढ़ BJP-JJP गठबंधन में फूट

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 7 June 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा में किसानों पर किए गए लाठीचार्ज को लेकर सत्तारूढ़ BJP-JJP गठबंधन में फूट पड़ती नजर आ रही है। कुरुक्षेत्र में सूरजमुखी की न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीद की मांग कर रहे किसानों पर जिस तरह लाठियां बरसाई गईं, उससे सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता नाराज हैं। JJP के शाहाबाद के विधायक रामकरण काला का गुस्सा तो BJP के मंत्री बनवारी लाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही फूट पड़ा। उन्होंने लाठीचार्ज के फैसले को गलत बताते हुए शुगरफेड के चेयरमैन पद से इस्तीफे का ऐलान तक कर डाला।

दरअसल सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल किसानों पर किए गए लाठीचार्ज को लेकर चंडीगढ़ के सेक्टर-17 स्थित मिनी सचिवालय में मीडिया के सामने सफाई दे रहे थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ JJP विधायक रामकरण काला भी थे। गौरतलब है कि मंगलवार को कुरुक्षेत्र जिले में किसानों पर जिस जगह लाठीचार्ज किया गया, वह इलाका रामकरण काला के विधानसभा हलके में ही आता है।

हरियाणा की मनोहर सरकार ने रामकरण को वर्ष 2022 में शुगरफेड का चेयरमैन बनाया था।

हरियाणा में JJP और BJP के बीच डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की विधानसभा सीट उचाना को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा है। ऐसे में लाठीचार्ज के बहाने JJP को BJP पर हमला बोलने का नया हथियार मिल गया है।


No comments :

Leave a Reply