HEADLINES


More

गुरु अर्जन देव जी के शहीदी पर्व पर मीठे व शीतल जल की छबील लगाकर बुझाई राहगीरों की प्यास

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 23 May 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 23 मई। मोटर मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, 16/7 मथुरा रोड ओल्ड फरीदाबाद द्वारा पांचवीं पातशाही श्री गुरु अर्जन देव जी के शहीदी पर्व पर मंगलवार को ठंडे मीठे पानी की छबील लगाई गई, जिसमें एसोसिएशन के सदस्यों ने दिनभर सडक़ से गुजरने वाले वाहनों को रोककर ठंडा व मीठा पानी राहगीरों को पिलाया। छबील को सुबह से प्रारंभ कर सा


यं तक लगाया गया।

इस अवसर पर मूलराज नन्द्राजोग, प्रीतपाल सिंह चौहान, मिकी सिंह मान, विनोद खट्टर, सर्वजीत सिंह चौहान, पम्मी अरोड़ा, सरदार जसबीर सिंह, मनोज गुप्ता, महेश अग्रवाल, विनय लाम्बा व कमरूद्दीन ने इस कार्यक्रम में बढ़-चढक़र भाग लिया और राहगीरों की प्यास बुझाई।
एसोसिएशन के पदाधिकारी टोनी पहलवान ने कहा कि हर वर्ष वे एसोसिएशन के साथियों के साथ मिलकर श्री गुरु अर्जन देव जी के शहीदी पर्व पर छबील लगाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सर्वधर्म समभाव के प्रखर पैरोकार गुरु अर्जन देव जी ने धर्म और मानवता की रक्षा के लिए सर्वस्व बलिदान किया, उनका जीवन हमारे लिए सच्ची प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल जीव को पानी पिलाना, उसे नया जीवन देने के समान है। एक दशक पूर्व ग्रामीण क्षेत्र में महिलाएं चौपालों व बैठकों में मिट्टी के नए घड़ों में पानी भरकर रखती थी, ताकि उन्हें गर्मी में प्यासे को पानी पिलाने का कई गुणा फल प्राप्त हो सके। उन्होने कहा कि हमें समय-समय पर इस तरह के आयोजन करते रहने चाहिए। इस तरह के कार्य से पुण्य का फल भी मिलता है।

No comments :

Leave a Reply