HEADLINES


More

जेसी बोस विश्वविद्यालय के एल्युमनी राकेश भारती मित्तल उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Sunday 21 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 21 मई- भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भारत के प्रमुख व्यावसायिक समूह भारती एंटरप्राइजेज के उपाध्यक्ष राकेश भारती मित्तल को प्रतिष्ठित उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया है।  यह पुरस्कार व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में श्री भारती के उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है।

 

राकेश भारती मित्तल तत्कालीन वाईएमसीए इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, जो अब

 जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद, 1972-1976 बैच के छात्र रहे है।  उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने भारती एंटरप्राइजेज को टेलीकॉम सर्विसेज, टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर और डिवाइसेस, स्पेस कम्युनिकेशंस, इंश्योरेंस, एग्री-प्रोसेस्ड फूड्स, रियल एस्टेट और हॉस्पिटैलिटी सहित विभिन्न उद्योगों में आगे ले जाने के लिए प्रेरित किया है।

 उनके मार्गदर्शन और रणनीतिक कौशल के साथ भारती एंटरप्राइजेज भारत के अग्रणी व्यापारिक समूहों में से एक के रूप में उभरा है।  श्री भारती मित्तल डेल मोंटे फूड्स और भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के अध्यक्ष भी हैं, जबकि भारती एयरटेल के गैर-कार्यकारी निदेशक और भारती रियल्टी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में भी प्रमुख पदों पर हैं।  भारती एंटरप्राइजेज की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल 17 देशों में काम करने वाली वैश्विक दूरसंचार प्रदाता कंपनी है और दुनिया भर में शीर्ष तीन मोबाइल ऑपरेटरों में स्थान रखती है।  

 कॉर्पोरेट जगत में अपनी उल्लेखनीय उपलब्धियों के अलावा श्री राकेश भारती मित्तल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी कार्य कर रहे है।  वह प्राथमिक, माध्यमिक और तकनीकी शिक्षा में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं तथा इस क्षेत्र में विविध भूमिकाएँ निभा रहे  है।

 जेसी बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने श्री राकेश भारती मित्तल की उपलब्धियों पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा, "हमें खुशी है कि श्री राकेश भारती मित्तल को पंजाब विश्वविद्यालय द्वारा उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  उनका अनुकरणीय नेतृत्व और विभिन्न क्षेत्रों में अमूल्य योगदान हमारे छात्रों के लिए प्रेरणा है। हमें विश्वास है कि उनकी सफलता की कहानी हमारे छात्रों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और उनके चुने हुए क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए प्रेरित करेगी।

 जेसी बोस विश्वविद्यालय में पूर्व छात्र मामलों के डीन प्रो. विक्रम सिंह ने विश्वविद्यालय के साथ श्री भारती मित्तल के सहयोग की सराहना करते हुए कहा, "श्री राकेश भारती मित्तल की जेसी बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के पूर्व छात्र के रूप में उपलब्धियों पर हमें बेहद गर्व है।  हम उन्हें हार्दिक बधाई देते हैं और उनके भावी प्रयासों में सफलता की कामना करते हैं।

No comments :

Leave a Reply