HEADLINES


More

जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों किया समर्थन कर्मचारी संघटनो के नेताओ ने

Posted by : pramod goyal on : Thursday 18 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद - जंतर मंतर पर पिछले 25 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में आज अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान धर्मबीर फौगाट, महासचिव नरेश कुमार ,तथा वरिष्ठ उप प्रधान व नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री के नेतृत्व में संघ के  सैकड़ों कार्यक

र्ताओं ने केंद्र सरकार की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए पहलवानों के आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया है । संघ ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी और उन्हें पद से बर्खास्त करने की मांग भी की  है।
अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष लांबा व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष व नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि अगर शीघ्र महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने के आरोपी को गिरफ्तार और पद से बर्खास्त नहीं किया गया तो कर्मचारी सड़कों पर उतरने पर मजबूर होंगे उन्होंने कहा कि आगामी 23 मई को पूरे देश के कर्मचारी पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पर पहुंचेंगे।
 कर्मचारी नेता  लांबा व शास्त्री ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न करने के आरोपी भारतीय कुश्ती महा संघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार करने की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे पहलवानों के साथ बदसलूकी व मारपीट कर डरा धमका तथा आंदोलन को लंबा खींच कर धरना समाप्त करवाने पर आमादा है। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देश पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से देशभर में आक्रोश पैदा हुआ है, उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान आंदोलन की तर्ज पर पहलवानों के धरने को एक जाति इलाका एक ही अखाड़े राजनीति से प्रेरित बताते कमजोर करने का भरपूर प्रयास किया है। लेकिन जब सभी प्रयास असफल हो गए तो पुलिस दमन से धरने को समाप्त करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं जो घोर निंदनीय है और दिल्ली पुलिस के रवैए को उजागर करता है। उन्होंने कहा कि मेडल जीतने पर देश इन पहलवानों को सिर पर बैठता है और पीएम मोदी खेल मंत्रालय उनको चाय पर आमंत्रित करता है लेकिन आज उनके साथ हो रही बदसलूकी पर उनकी चुप्पी है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद करने वाली नेत्रीयो की चुप्पी भी सवालों के घरों में है। उन्होंने कहा कि देश देख रहा है और पहलवान बेटी और बेटों के आंदोलन के समर्थन में अब सभी धर्मों व सभी समाज के लोग तथा किसान मजदूर कर्मचारी खड़े हो गएहैं, जो अनेकता में एकता का प्रतीक  है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस आंदोलन से सबक लेना चाहिए और जल्द पहलवानों को न्याय दिलवाने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए।

No comments :

Leave a Reply