HEADLINES


More

रविवार को आयोजित होने वाली यूपीएससी की परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए रिहर्सल में दी हिदायतें

Posted by : pramod goyal on : Saturday 20 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 20 मई। डीसी विक्रम सिंह ने जिला में आगामी रविवार 28 मई को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी की परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए रिहर्सल में टिप्स दिए। इसके लिए जिला में 59 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

डीसी विक्रम सिंह ने गत सायं सेक्टर-12 के कन्वेंशन हॉल में जिला में 28 मई को संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली एकेडमी लिखित परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैदी से कार्य करने बारे प्रेरित कर रहे थे। उन्होंने परीक्षा के सफल संचालन के लिए आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को टिप्स संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार दिशा निर्देश दिए।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि यूपीएससी की लिखित परीक्षाओं यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे ड्यूटी रत अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। वहीं परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए केंद्र वार ड्यूटी मजिस्ट्रेटट्रांजिट ऑफिसर एवं लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर की नियुक्तियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि  अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग/ यूपीएससी ने जो नियम निर्धारित किए हैंउनका दृढ़ता से पालन किया जाए। यूपीएससी की परीक्षा में सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड के नियमों का दृढ़ता से पालन किया जाए।

फरीदाबाद के एसडीएम परमजीत चहल ने रिहर्सल में यूपीएससी द्वारा परीक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 28 मई को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी ले। परीक्षा केन्द्रों पर शौचालयों आदि तमाम सभी व्यवस्थाओं को पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि यूपीएससी की हिदायतों के अनुसार परीक्षाओं में कोताही बरतने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। परीक्षा केंद्रों में केवल ड्यूटी देने वाले अधिकारी अंदर जा सकते हैं। इसके अलावा कोई भी अधिकारी परीक्षा केंद्रों के अन्दर जाने पर यूपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्णतया पाबंदी है।

एसडीएम फरीदाबाद कम नोडल अधिकारी परमजीत चहलनगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर शिखासीटीएम अमित मानआरटीए सेक्रेटरी जितेंद्र गहलावतएसीपी अमन यादवज़िला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी व परीक्षाओं में लगी ड्यूटी के  विभिन्न अधिकारी गण उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply