HEADLINES


More

नाराज कर्मचारी 17 -18 मई को विधायकों सांसदों एवं मंत्रियों के घरों परथाली व ताली बजाकर नींद से जगाने का काम करेंगे

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 16 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद  । नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सरकार को घोर कर्मचारी विरोधी बताते हुए 29 अक्टूबर 2022 व 5 अप्रैल 2023 के समझौतों में मानी गई मांगों को लागू न करने का भी आरोप लगाया। सरकार की वादाखिलाफी एवं बेरुखी से नाराज  प्रदेश के पालिका परिषद निगमो एवं फायर के कर्मचारी 17 -18


मई को सभी विधायकों सांसदों एवं मंत्रियों के घरों पर प्रातः कालीन जाकर थाली व ताली बजाकर कुंभकरण की नींद से जगाने का काम करेंगे। श्री शास्त्री ने निगम प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि नगर निगम प्रशासन द्वारा हरियाणा सरकार के आदेशों के बाद भी सफाई कर्मचारियों व सीवर मैनो को नियमित भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नियमित नियुक्ति करने, वर्दी देने, एलटीसी देने, हरियाणा कौशल रोजगार निगम पर कर्मचारियों के अनुभव दर्ज करने, सफाई कर्मचारी व सीवर मैनो की भांति बेलदार, मैसन, रोड़ मेट, इलेक्ट्रिशियन, ड्राइवर, ट्यूबल  हेल्पर, मालीयो को भी तेल साबुन देने, जूनियर इंजीनियर, प्रोग्रामर आदि की वेतन विसंगतियां दूर की जाएं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करने , समान काम समान वेतन देने आकाश क्लर्क व हेमन्त त्यागी जूनियर इंजीनियर को बहाल करो व एसीपी का लाभ देने की मांग को लेकर नगर निगम कर्मचारियों ने आज भोजन अवकाश के समय आज भी गेट मीटिंग की नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला सचिव नानक चंद खेरालिया की अध्यक्षता में गेट मीटिंग का क्रम जारी रहा मांगे पूरी होने तक निगम मुख्यालय पर आंदोलन जारी रखने की कर्मचारियों ने दी चेतावनी। आज की गेट मीटिंग का संचालन कृष्ण चंडालिया ने किया। 

मीटिंग में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री के इलावा उपप्रधान कमला, उप महासचिव सुनील चंडालिया, राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि भी उपस्थित रहे।
संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री व जिला प्रधान दलीप बोहत,सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान गुरचरण खांडिया ने कहां की निगम प्रशासन कर्मचारियों की मांगों को लेकर गंभीर नहीं सरकार  6 जनवरी को रिक्त पदों पर नियमित भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अनुबंधित सफाई कर्मचारी एवं सीवर मैनो को भर्ती करने का पत्र जारी कर दिया था लेकिन निगम अधिकारी सरकार के आदेशों को लागू न करके कर्मचारियों को आंदोलन के लिए भड़का रहे हैं। निगमायुक्त से तीन दौर की हुई वार्ताओं में उक्त मांगों पर सहमति बन चुकी है, लेकिन आज तक इन मांगो का समाधान निगम प्रशासन द्वारा नहीं किया गया है। इसलिए अब निगम मुख्यालय पर कर्मचारियों नेअनिश्चित कालीन आंदोलन करने का मन बना लिया है।निगम कर्मचारियों ने एलान किया कि सरकार द्वारा जारी किए गए पत्रों को लागू करवाने व अन्य मांगों को लागू होने तक निगम कर्मचारी आंदोलन चलाएंगे।
 आज के प्रदर्शन एवं  मीटिंग में इलावा कर्मी नेता जिला  कार्यकारी प्रधान सुदेश कुमार, अनिल चिंडालिया, रंजीत शुक्ला, देवी चरण शर्मा, मनोज शर्मा रामरतन कदम महेश शर्मा राकेश चंडालिया, महेंद्र कुड़िया, रघुवीर चौटाला, राजकुमार डबगोहर, साजन खांडिया, मनोज बालगोहर, ललिता, सुरेश , कमलेश, सत्तो, कमला राजवती, नीतू, आदि भी उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply