HEADLINES


More

36वें सूरजकुंड मेले का शुभारंभ करेंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़: डीसी विक्रम सिंह

Posted by : pramod goyal on : Monday 30 January 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 30 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि 3 फरवरी को भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप सिंह धनखड़ 36वें सूरजकुंड शिल्प मेले का शुभारंभ करेंगे। यह जानकारी डीसी विक्रम सिंह ने अधिकारियों का साथ मेले की तैयारियों की समीक्षा करते हुए टूरिज्म व प्रशासनिक अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि सूरजकुंड मेले में जिस भी अधिकारी को जो दायित्व सौंपा गया उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें। साथ उस कार्य को  निर्धारित समय अवधि पर ही पूरा करवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा वीवीआईपीवीआईपी विजिटरएंबेसडर सहित विभिन्न विभागों के महानिदेशकएसीएस तथा अन्य अधिकारियों के मेले में आने के लिए नोडल अधिकारियों की भी नियुक्ति सुनिश्चित करें। 36 वें सुरज कुण्ड शिल्प मेले में कजाकस्तान, चीन, किर्गिस्तान, रूस, तजाकिस्तान, उज़्बेकिस्तान, मैगनोलिया, ईरान, तुर्कीदक्षिण अरबश्रीलंकानेपालआर्मेनियाकंबोडियामियांबारसंयुक्त अरब अमीरातमालदीव सहित 40 देशों ने सहमति प्रदान की है। वहीं विदेशी प्रतिभागियों की कुल संख्या 251 आने की उम्मीद है। इनमें शिल्प 101, संस्कृति 141, खाना 3, आधिकारिक 6 एससीओ और शेष विश्व के कुल 40 देशों ने पुष्टि की है।

बैठक में सीईओ जिला परिषद सुमन भान्खङएसडीएम परमजीत चहलएसडीएम त्रिलोकचंदएसडीएम पंकज सेतियासीटीएम अमित मानएचएसवीपी के एडमिस्ट्रेटर अमित कुमार सहित टूरिज्म विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply