HEADLINES


More

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में गणेश राजपूत बने कराटे गेम के रेफरी निर्णायक

Posted by : pramod goyal on : Thursday 12 May 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 12 मई। बेंगलुरु में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का भव्य आयोजन किया गया। यह खेलो इंडिया भारत सरकार द्वारा आयोजित की गई थी जिसमें कई गेम शामिल थे, उनमें से कराटे भी शमिल था। कराटे के हर कैटेगरी टॉप 8 खिलाडिय़ों का कंपटीशन हुआ। जिसमें फरीदाबाद के दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर 81 ग्रेटर फरीदाबाद के कराटे कोच को रेफ


री निर्णायक मंडल में शामिल किया गया। गणेश राजपूत ने अपनी कुशलता लगन और मेहनत से सारी जिम्मेदारी अच्छे से निभाई। गणेश राजपूत 20 वर्षो से कराटे अध्ययन किया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जज रेफरी की परीक्षा तुर्की में पास की। वहीं उन्होंने स्पेन, फ्रांस, पुर्तगाल, इजिप्ट, इटली, बेलारूस, रूस, पेरिस, उजेबिकिस्तान, मलेशिया दुबई, आस्ट्रेलिया और अमेरिका में भी रेफरी जज की जिम्मेदारी बाखूबी से निभाई। इन सभी उपलब्धियों को देखते हुए कराटे इंडिया ऑर्गनाइजेसन ने उनका नाम खेलों इंडिया प्रतियोगिता में शामिल किया।

गणेश राजपूत ने अपनी उपलब्धि के लिए केआईओ के जरनल सैकेट्ररी संजीव जांगड़ा, कराटे के मेन्टर भरत शर्मा और दिल्ली पब्लिक स्कूल सैक्टर-81 की प्रिंसीपल श्रीमती सुरजीत खन्ना को श्रेय दिया और सभी का आभार प्रकट किया।

No comments :

Leave a Reply