HEADLINES


More

पुलिस टीम ने मोबाइल फोन के वीआईपी नंबर बेचने के बहाने फ्रॉड करने वाले एक आरोपी को दिल्ली से किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Sunday 3 April 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद-डीसीपी एनआईटी श्री नितीश अग्रवाल के द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों पर कार्य करते हुए थाना सेक्टर 58 पुलिस टीम ने एक मोबाइल फोन के वीआईपी नंबर बेचने के बहाने फ्रॉड करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी दिलीप स्थाई रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। अस्थाई रूप से दिल्ली के न्यू अशोक विहार में रहता है। आरोपी दिल्ली की एक कंपनी में लाइनमैन का काम करता था। आरोपी की कंपनी से नौकरी छूट जाने के बाद आरोपी ने लोगों के साथ वीआईपी नंबर बेचने का फ्रॉड करने का काम शुरू किया है। इसी प्रकार आरोपी ने फरवरी माह में थाना सेक्टर 58 में रहने वाले एक व्यक्ति को गूगल से नंबर सर्च कर कॉल किया जिसमें उसने वीआईपी एयरटेल नंबर बेचने का ऑफर दिया। आरोपी ने पहले व्हाट्सएप पर वीआईपी एयरटेल नंबर सीरीज भेजी। जिसमें एक नंबर का मूल्य ₹10000 बताया। जिसमें शिकायतकर्ता ने दो नंबर सिलेक्ट किए और बुकिंग के लिए ₹2000 आरोपी के खाते में भेज दिए। जिसके बाद आरोपी ने शातिर तरीके से दो एयरटेल ब्लैंक्स सिम नोएडा से फरीदाबाद के सेक्टर 58 में भिजवा दिए। जिस पर आरोपी ने ₹18000 और अपने खाते में डलवा लिए। अब आरोपी ₹11000 रिचार्ज के लिए अपने खाते में डलवाना चाहता था। लेकिन शिकायतकर्ता ने पैसे नहीं डालें तो आरोपी ने अपना फोन बंद कर लिया। जिसकी शिकायत शिकायतकर्ता ने थाना सेक्टर 58 पुलिस को दी। शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की गई। थाना सेक्टर 58 में तैनात सब इंस्पेक्टर अंशुल की टीम  ने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर आरोपी को उसके घर न्यू अशोक विहार दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अदालत में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था।

आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने दो सिम के ₹20000 लिए थे। जिसमें से ₹10000 उसने अपने दोस्त को रखने के लिए दे दिए थे। पुलिस टीम ने आरोपी के दोस्त से ₹10000 बरामद कर लिए हैं। आरोपी ने बाकी के पैसे खर्च कर दिए हैं।


No comments :

Leave a Reply