HEADLINES


More

फरीदाबाद पुलिस ने बैंकों और एटीएम की सुरक्षा को लेकर थाना क्षेत्र में स्थित बैंकों के मैनेजरों से की मीटिंग

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 12 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- डीसीपी सैन्ट्रल श्री मुकेश मलोहत्रा ने बैंकों और एटीएम की सुरक्षा को लेकर सभी थाना और चौकियों इंचार्जों को दिए गए दिशा–निर्देश पर कार्रवाई करते हुए सैन्ट्रल जॉन के सभी थाना चौकि इंचार्जों ने बैंक सुरक्षा को लेकर सभी बैंक मैनेजरों से मीटिंग की है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंको की सुरक्षा को लेकर आज 12 अप्रैल को सैन्ट्रल जॉन के सभी थाना प्रबंधक और चौकी इंचार्जों ने डीसीपी सैन्ट्रल के आदेशो पर कार्य करते हुए अपने- अपने थाना- चौकी क्षेत्र में आने वाली बैंको के मैनेजरों से मीटिंग कर बैंक में लेगे सीसीटीवी कैमरा, लॉकर, टेलिफोन एवं सुरक्षा गार्डों की जानकारी ली। सभी से सीसीटीवी कैमरो की रिकॉर्डिंग 45 दिन तक अपने पास रखने की हिदायत दी। सभी एटीएम और बैंक गेट पर सुरक्षा गार्ड रखने के बारे में हिदायत दी। बैंक के लॉकर एवं टेलिफोन सुजारु रुप से काम करने चाहिए।

पुलिस टीम ने बैंक मैनेजरों को बताया की बैंक में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की तलाश करे कोई हथियार के साथ बैंक में प्रवेश ना करे। बैंक में प्रवेश के समय प्रत्येक व्यक्ति मास्क हटाकर प्रवेश करे फिर मास्क लगाए। ताकि सीसीटीवी कैमरे में उसकी पूर्ण फोटो आ सके। बैंक के गार्ड के पास हथियार डिटेक्टर मशीन होनी चाहिए। 

प्रत्येक बैंक में इमरजेंसी अलार्मा होना चाहिए। ताकि जरुरत पडने पर उसका प्रयोग किया जा सके। प्रत्येक बैंक कर्मचारियों के पास पुलिस कन्ट्रोल रुम नम्बर-112 और सम्बंधित थाना के एसएचओ और थाना का नम्बर होना चाहिए। एटीएम पर उपस्थित सुरक्षा गार्डों को बताया कि एटीएम मशिन पर एक समय में एक व्यक्ति होना चाहिए। एटीएम मशिन की सुरक्षा में लागा सीसीटीवी कैमरा प्रॉपर रुप से काम करना चाहिए। 

No comments :

Leave a Reply