HEADLINES


More

अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई - आरोपी से 5 देसी पिस्तौल तथा 10 जिंदा कारतूस की खेप की बरामद

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 5 April 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:*  डीसीपी अपराध नरेंद्र कादयान द्वारा अवैध हथियार तस्करों पर शिकंजा कसकर अपराधों पर रोक लगाने के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी सुरेंद्र सिंह की टीम ने एक शातिर अपराधी को अवैध हथियारों की खेप सहित गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम हारून है जो दिल्ली के मुस्तफाबाद एरिया का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच सेंट्रल की टीम में शामिल एसआई राजेश, सत्यवान, पीएसआई विनोद, हवलदार कुलदीप, सिपाही शक्ति, मनोज तथा राकेश पुलिस थाना सेक्टर 8 एरिया में गश्त कर रहे थे कि गुप्त सूत्रों की सहायता

से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अवैध हथियार बेचने का काम करता है जो आज अवैध हथियार बेचने के लिए फरीदाबाद आया हुआ है और दिल्ली मथुरा रोड पर बीसीएच कंपनी के नजदीक पिट्ठू बैग लिए हुए किसी के इंतजार में खड़ा है। यदि चेक किया जाए तो आरोपी के कब्जे से अवैध हथियार बरामद किए जा सकते हैं। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और आरोपी को अवैध हथियारों सहित काबू कर लिया। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से उसकी पेंट के दाहिने डब से एक देसी लोडेड पिस्तौल जिसमें चार कारतूस भरे हुए थे तथा पिट्ठू बैग की तलाशी लेने पर उसके अंदर से चार देसी पिस्तौल तथा छह जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इस प्रकार आरोपी के कब्जे से टोटल 5 देसी पिस्तौल तथा 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आरोपी को काबू करके थाने लाया गया जहां उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी इससे पहले दिल्ली में एक कपड़े की दुकान पर काम करता था। आरोपी को ब्रांडेड कपड़े, जूते तथा स्टाइलिश वियरिंग्स पहनने का शौक है तथा इसके साथ ही आरोपी नशा करने का आदी है। आरोपी अय्याश किस्म का व्यक्ति है जो अय्याशी करने के लिए घूमता रहता है। आरोपी घूमने के लिए मध्य-प्रदेश के खरगोन गया था जहां से वह सस्ते दाम पर अवैध हथियार खरीद कर लाया और यहां दिल्ली एनसीआर में बदमाशों को सप्लाई करने लगा था। आरोपी के खिलाफ चोरी तथा स्नैचिंग की धाराओं के तहत 2 मुकदमे दिल्ली में दर्ज है जिसमें वह तिहाड़ जेल में बंद था और तीन महीने पहले ही जेल से बाहर आया था।  बाहर आकर इसने अवैध हथियार सप्लाई करने का काम शुरू कर दिया। आरोपी इससे पहले भी अवैध हथियारों की खेप को दो बार दिल्ली एनसीआर में खपा चुका है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं आरोपी को हथियार सप्लाई करने वाले उसके साथियों के बारे में पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply