HEADLINES


More

शादी का झांसा देकर 14 वर्षीय नाबालिक लड़की के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 20 April 2022 1 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस आयुक्त फरीदाबाद विकास अरोडा द्वारा शहर में महिला विरुद्ध अपराध में संलिप्त अपराधियों पर शिकंजा कसके इस प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगाने के दिशा-निर्देश के तहत कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना एनआईटी प्रभारी सुनीता की टीम ने बलात्कार के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने

जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम दुशासन सिंह उर्फ रवि है जो फरीदाबाद की पर्वतीय कॉलोनी का रहने वाला है। आरोपी एनआईटी-5 में कॉस्मेटिक की एक दुकान पर सेल्समैन का काम करता था जहां पर उसकी मुलाकात एनआईटी एरिया की रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिक युवती के साथ हुई। आरोपी ने नाबालिक को प्यार के झांसे में ले लिया और उसके साथ बातचीत करने की कोशिश करने लगा। युवती आरोपी की बातों में आ गई और आरोपी के साथ बातचीत करना शुरू कर दिया। इसके पश्चात 8 अप्रैल को आरोपी युवती को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगाकर बल्लभगढ़ ले गया। युवती को घर पर ना पाकर उनके परिजनों ने पुलिस थाना एनआईटी में इसकी शिकायत दी। थाने में अपहरण की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके युवती की तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच कैट तथा एसआई निधि की अगुवाई में थाना पुलिस की टीम ने गुप्त सूत्रों तथा तकनीकी की सहायता से 14 अप्रैल को बल्लभगढ़ से युवती को बरामद कर लिया गया। युवती की बरामदगी के समय आरोपी मौके से फरार हो चुका था। कानूनी प्रक्रिया के तहत लड़की के बयान करवाए गए जिसके पश्चात मुकदमे में पोक्सो एक्ट की धाराओं को जोड़कर आरोपी की तलाश शुरू की गई। आगे की कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा अगले ही दिन 15 अप्रैल को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी आयु 30 वर्ष है। वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं परंतु उसकी पत्नी का साथ उसका झगड़ा हो गया था और अब उसकी पत्नी उसके साथ नहीं रहती। आरोपी दुकान पर सेल्समैन का काम करता था जहां पर उसकी मुलाकात नाबालिक युवती से करीब 7-8 महीने पहले हुई थी। आरोपी ने युवती को शादी का झांसा देकर उसे बल्लभगढ़ ले गया जहां उसने एक किराए का कमरा लिया। युवती  का विश्वास जीतने के लिए आरोपी ने सिंदूर से युवती की मांग भर दी और उसके पश्चात उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए। इस प्रकार आरोपी ने शादी का झांसा देकर आरोपी के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया था। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

1 comments : for शादी का झांसा देकर 14 वर्षीय नाबालिक लड़की के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी को फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

  1. The two commonest forms of filament are acrylonitrile butadiene styrene and polylactic acid . For example, ABS melts at the next temperature than PLA and is extra versatile, but emits fumes when melted that many users find unpleasant, and it requires a heated print mattress. Back in the fall of 2011, former MakerBot COO Sam Cervantes started work on his personal desktop 3D printer, with the aim of taking the space to new levels of affordability. While the name is arguably unlucky, precision machining the product is something but.

    ReplyDelete