HEADLINES


More

एक अप्रैल से शुरू होगी गेंहूं की सरकारी खरीद : उपायुक्त

Posted by : pramod goyal on : Thursday 31 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़ (फरीदाबाद), 31 मार्च। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने वीरवार को बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में खरीद की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर उपायुक्त ने एक अप्रैल से शुरू होने वाली गेंहूं की सरकारी खरीद के संबंध में मार्केट कमेटी के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडी में सरकारी खरीद के दौरान सभी इंतजाम पुख्ता होने चाहिएं। मंडी में आने वाले किसानों किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। यहां पर बिजली, पानी, शौचालयों के साथ-साथ अन्य सभी सुविधाओं का खयाल रखा जाए

। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीद के दौरान बारदाने की कोई कमी ना रहे। इसके अलावा मंडी में व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए सही समय पर उठान होता रहना चाहिए।

डीसी श्री यादव ने कहा कि गेटपास के लिए कर्मचारियों को पहले  से ही अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जाए। यहां यह भी सुनिश्चित किया जाए कि  बिक्री के लिए फसल लाने वाले वाहनों के कारण मंडी के आस-पास जाम ना लगे। उन्होंने बताया कि पिछले साल 3.39 लाख क्विंटल गेंहू की आवक हुई थी। इस बार पिछले साल के मुकाबले 10 फीसदी अधिक गेंहूं की आवक का अनुमान है। ऐसे में उठान की व्यवस्था को ओर मजबूत किया  जाए।
इस मौके पर उनके साथ खाद्य एवं पूर्ति विभाग के एडिशनल डायरेक्टर दिनेश यादव, एसडीएम त्रिलोकचंद तथा मार्केट कमेटी के सचिव ऋषि कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply