HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 30 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 30 मार्च - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा भारत विकास परिषद (बीवीपी), फरीदाबाद और रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से आज विश्वविद्यालय परिसर में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। रक्तदान शिविर में छात्रों, कर्मचारियों एवं शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और लगभग 300 से ज्यादा ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर सुबह 10 बजे शु

रू हुआ, जिसका औपचारिक उद्घाटन कुलपति प्रो सुशील कुमार तोमर और उपायुक्त फरीदाबाद श्री जितेंद्र यादव ने किया। उन्होंने शिविर में भाग ले रहे स्वैच्छिक रक्तदाताओं को प्रेरित किया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग, भारत विकास परिषद के पदाधिकारी विक्रांत खंडेलवाल, राज कुमार अग्रवाल, अशोक गोयल, दिनेश गर्ग, एस.एन. बंसल, राकेश गुप्ता, बी.एम. अग्रवाल, अजय अग्रवाल एवं जिला रेडक्रॉस के अधिकारी विकास कुमार एवं विमल खंडेलवाल भी उपस्थित थे। 

शिविर में छात्रों एवं छात्राओं की भागीदारी उत्साहवर्धक रही। रक्तदाताओं को मान्यता स्वरूप प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। शिविर का संचालन युवा रेड क्रॉस के समन्वयक डॉ सुशील कुमार और सह-समन्वयक सुश्री आयुषी बंसल द्वारा किया गया। 
इस अवसर पर बोलते हुए कुलपति प्रो. एस. के. तोमर ने रक्तदान शिविर के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी और इस सामाजिक सरोकार के कार्य में योगदान देने के उनके प्रयासों की सराहना की। कुलपति ने कहा कि रक्तदान एक नेक काम है और मानवता की बड़ी सेवा है। इसके द्वारा काफी संख्या में लोगों की जान बचाई जा सकती है, खासकर ऐसे लोग जोकि किसी कारणवश दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। 
कुलसचिव डाॅ. एस. के. गर्ग ने कहा कि रक्तदान के लाभकारी पहलुओं को लेकर युवाओं को शिक्षित करने और सुरक्षित रक्त संचार के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करता है और उन्हें स्वैच्छा से रक्तदान करने के लिए प्रेरित करता है।
डीन, छात्र कल्याण प्रो. लखविंदर सिंह, और डॉ. प्रदीप डिमरी, निदेशक, युवा कल्याण ने शिविर आयोजित करने में सहयोग के लिए भारत विकास परिषद और रेड क्रॉस के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

No comments :

Leave a Reply