HEADLINES


More

कृष्ण पाल गुर्जर ने सीएचसी नवीनीकरण कार्यों का किया उद्घाटन

Posted by : pramod goyal on : Saturday 26 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 26 मार्च। केन्द्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा में विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं रहने दूंगा। उन्होने कहा कि वह फरीदाबाद में चहुमुखी विकास कार्य रहे हैं।

केन्द्रीय राज्य मंत्री शनिवार

को खेड़ी कलां में सीएचसी नवीनीकरण कार्यों का किया उद्घाटन कर रहे थे।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद की जनता ने लोकसभा क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र तथा एमसीएफ में बीजेपी की थ्री टायर सरकार बनाकर विकास को नई गति देने का काम किया है। उन्होंने ने कहा कि एमसीएफ में शामिल सभी 24 के 24 गावों में फरीदाबाद विकास प्राधिकारण द्वारा स्वच्छ पेयजल सप्लाई और सीवरेज व्यवस्था आधुनिक तकनिक से की जाएगी।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा फरीदाबाद के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। अगले चार माह में कोई भी सडक़ बिना नवीनीकरण नही छोड़ा जाएगा। फरीदाबाद को देश विकास के क्षेत्र में नंबर वन बनाकर ही दम लूंगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को वडोदरा दिल्ली, जेवर एयरपोर्ट सहित 4 राष्ट्रीय राजमार्गों की के साथ जोडक़र चहुमुखी विकास की ओर अग्रसर करने का प्रयास किया जा रहा है। फरीदाबाद की जनता को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी तहे दिल से सरकार की तरफ से फरीदाबाद के चहुंमुखी विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि देकर साथ दिया है। इसकी बदौलत आज फरीदाबाद में हर गली मोहल्ले और चौराहों पर विकास कार्य क्रियान्वित हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुरुग्राम की 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेलवे लाइन की भी डीपीआर बनकर तैयार हो गई है। जल्द ही इस मेट्रो के कार्य का भी शुभारंभ किया जाएगा।
केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर आज फरीदाबाद को विकास के क्षेत्र में रोल मॉडल बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि  सरकार ने फरीदाबाद की सूरत बदली है। आज बेटियों के पढऩे के लिए  स्कूल, आरएमसी सडक़ ,सीवर और नहरपार के लिए  नए पुल बनाने सहित के विकास कराने में नंबर एक है। केंद्रीय राज्य मंत्री गुर्जर ने कहा पूर्व की सरकारों में जनप्रतिनिधियों की नीयत साफ नही थी।
उन्होंने कहा कि पिछले 40 साल में फरीदाबाद में इतने विकास कार्य नहीं हुए जीतने की गत 7 सालों में  हुए हैं। इसके लिए फरीदाबाद की जनता भलीभांति परिचित है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि फरीदाबाद का चहुमुखी विकास करवाना मेरा परम कर्तव्य है।  सीधी नियत और सच्ची लगन से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। विकास कार्य सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास की नीति पर धरातल पर किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई भी गली,मोहल्ला नहीं छोड़ा है जहां  विकास ना हो रहा हो। उन्होने कहा कि 87 करोड़ रूपये की धनराशि से मंझावली पुल वाली सडक़ को युपी तक दस मीटर चौड़ा करने,22 करोड़ रूपये की धनराशि से तिगांव रोड़ को फोरलैन किया जाएगा।
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के विकास के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि की सौगात देकर एक मिसाल कायम की है। इससे पहले किसी भी मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के विकास के लिए इतनी धनराशि आज तक नहीं दी है।
इस अवसर पर जिला परिषद के पूर्व चैयरमैन विनोद चौधरी,सतपाल नरवत ने भी लोगो को सम्बोधित किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डा. गजराज ने आए हुए सभी गणमान्य लोगो का आभार प्रकट कर धन्यवाद किया।
इस मौके पर जिला परिषद के पूर्व चैयरमेन विनोद चौधरी, बलजीत नर्वत, राकेश नर्वत,रतन सिंह, सतपाल, धर्म सिंह, सुभाषवीर, डिप्टी सिवल सर्जन डाक्टर गजराज, चैयरमैन लच्छी, विजयपाल तेवतिया, अजरा, हरीश सहित ग्रेटर फरीदाबाद के गणमान्य लोग और अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply