HEADLINES


More

यातायात पुलिस ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आगरा कैनाल में कूदी महिला की जान बचाकर दिया उत्कृष्ट सेवा का परिचय

Posted by : pramod goyal on : Thursday 31 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* आज सुबह सेक्टर 28 के नजदीक आगरा कैनाल में एक महिला ने छलांग लगा दी वहां पर तैनात यातायात पुलिस के जवानों को किसी अज्ञात व्यक्ति ने जानकारी देते हुए बताया कि एक महिला आगरा कैनाल नहर में बचाव के लिए हाथ पैर फेंक रही है जैसे ही उन्हें सूचना मिली तो तत्परता से यातायात पुलिस में तैनात उप निरीक्षक विजय कुमार यादव अपनी टीम के साथ जिसमें होमगार्ड अभिषेक, विनोद तथा कुलदीप शामिल थे उनके साथ मौके पर पहुंचे।



पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने देखा कि 28/29 वर्षीय महिला नहर में डूब रही है और जान बचाने के लिए हाथ पैर मार रही है और यदि जल्द ही कुछ नहीं किया गया तो महिला की जान जा सकती है। महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों ने आव देखा ना ताव और महिला की जान बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी और वहां पर मौजूद अन्य लोगों की सहायता से महिला को सकुशल बाहर निकाल लिया। प्राथमिक उपचार देने के पश्चात महिला की हालत ठीक हो गई और इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसका नाम पता पूछा जिस पर महिला ने बताया कि वह भारत कॉलोनी की रहने वाली है। पुलिसकर्मियों ने जब उसके नहर में कूदने का कारण पूछा तो उसने बताया कि उसका उसके पति के साथ झगड़ा हो गया था। उसने बताया कि उसका पति है घर खर्च के लिए पैसे नहीं देता है इसलिए उनका कुछ दिनों से झगड़ा चल रहा था आगे की कार्रवाई के लिए ट्रैफिक पुलिस ने थाना खेड़ी पुल संपर्क किया जहां से महिला को ले जाकर उसके लिए लड़की बयान करवाए जा रहे हैं।

यह अक्सर देखा गया है कि ऐसी गंभीर दुर्घटना को लेकर आम आदमी जागरूक नहीं है चाहे सड़क दुर्घटना का मामला हो या फिर बिजली के करंट का मामला हो या ऐसी वर्तमान जैसी परिस्थिति हो जो यातायात पुलिस कर्मियों ने मानवता समानता का फर्ज अदा किया है जो अपनी ड्यूटी से हटकर समाज को एक आईना दिखा दिया है बल्कि ऐसे मामले समय-समय पर होते रहते हैं फिर भी समाज के अंदर एक दूसरे के सहयोग के लिए जागरूकता की आवश्यकता है। लेकिन फरीदाबाद पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ-साथ समाज सेवा ही नहीं बल्कि उत्कृष्ट सेवाएं भी दे रही है।

No comments :

Leave a Reply