HEADLINES


More

सुरजकुण्ड मेला की सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के मद्देनजर मेले की पुलिस नोडल अधिकारी नीतीश अग्रवाल ने की समीक्षा मीटिंग

Posted by : pramod goyal on : Sunday 13 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त मुख्यालय ने सूरजकुंड मेले को लेकर अपने कार्यालय सेक्टर-21 सी में पार्किंग, लाईट, टिकट बुकिंग और सुरक्षा को लेकर एक समीक्षा बैठक ली है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार सूरजकुंड मेले (19 मार्च से 4 अप्रैल) में आने वाले दर्शकों को पार्किंग की दि

क्क्त न हो , इसके लिए अधिकारियों को समीक्षा बैठक में पुलिस उपायुक्त मुख्यालय नितेश अग्रवाल  ने मेले में वीकेंड पर तीन अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि मेले में टिकट बुकिंग के दौरान ही दर्शकों को पार्किंग स्थल की जानकारी भी मिलेगी। मेले की पूरी व्यवस्था के लिए पेटीएम को जिम्मेदारी सौंपी गई है। मेले में आने वाले अतिथियों का स्वागत के लिए पुलिस बैंड के द्वार किया जाएगा। जिसके लिए पुलिस बैंड को आवश्यक निर्देश दिए है। उन्होने कहा की 35 वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में आने वाले दर्शकों को इस बार पार्किंग की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। खास तौर पर वीकेंड शनिवार और रविवार के लिए तीन अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। इस के लिए सभी पार्किंग स्थलों पर कंपनी की समीक्षा बैठक लेकर प्रशिक्षित पुलिसकर्मीयो की नियुक्ति की जाएगी। 

बैठक में एसीपी मुख्यालय संदीप मोर,एसीपी ट्रैफिक पृथ्वीसिंह,एसीपी मुनिष सहगल, देवेन्द्र, रमेश चन्द्र, सुभाष सिंह, इंस्पेक्टर राजेन्द्र कुमार,महावीर,राजेश कुमार,दर्शन कुमार,सोहनपाल, जवाहर लाल, महिला इंस्पेक्टर माया, नोडल अधिकारी राजेश जून,पीके गुप्ता, पार्किंग हेड श्रीकांत, paytm हैड  अकिंत, डारेक्टर विशाल शर्मा और फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस के समस्त अधिकारी रहे। बता दें कि सूरजकुंड मेले का आयोजन 19 मार्च से 4 अप्रैल तक किया जाना है । इसको लेकर तैयारी चल रही है । अतिथियों के स्वागत के लिए होटल राजहंस पर पुलिस बैंड भी मौजूद रहेगा। सभी अतिथियों का स्वागत पूरे जोश के साथ बैंड की धुन पर किया जाएगा।

 डीसीपी मुख्यालय ने कहा कि इसके अलावा मेले के दोनों चौपाल पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश-विदेश के कलाकारों के साथ-साथ स्कूली बच्चे भी कार्यक्रम पेश करेंगे जिनकी सुरक्षा फरीदाबाद पुलिस के द्वारा की जाएगी, पूरे मेले में सुरक्षा के लिए करीब 2500 पुलिसकर्मी तैनात रहेगें।  इसके बाद उन्होंने मेला परिसर में दोनों हेलीपैड स्थल और पार्किंग स्थल का सुरक्षा के बारे में सभी पुलिस कर्मियों को अवगत कराते हुए सुरक्षा के निर्देश दिए। मेला परिसर के अन्दर व बहार चिन्हित स्थानों पर पुलिस की बैरिकेडिंग होगी।

No comments :

Leave a Reply